Ukraine Russia War Ukrainian President Zelensky Talks To Joe Biden Discusses Anti-Russian Sanctions And Defense Of Ukraine

Ukraine Russia War: रूस और यूक्रेन के बीच जंग मंगलवार को लगातार छठे दिन भी जारी रहा. इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने अमेरिका के राष्ट्रपति (US President) जो बाइडेन (Joe Biden) के साथ फोन पर बातचीत की है. उन्होंने बताया कि इस दौरान रूस विरोधी प्रतिबंधों और यूक्रेन (Ukraine) की रक्षा सहायता पर चर्चा हुई.

राष्ट्रपति जेलेंस्की ने लिखा, “रूस विरोधी प्रतिबंधों और यूक्रेन को रक्षा सहायता पर अमेरिकी नेतृत्व पर चर्चा की. हमें जल्द से जल्द हमलावर को रोकना चाहिए. आपके सहयोग के लिए धन्यवाद!”

बता दें कि रूस ने मंगलवार को हमला तेज कर दिया. रूसी सेना ने कीव और खारकीव शहर को निशाना बनाया. कीव पर हुए हमले में पांच लोगों की जान चली गई. वहीं खारकीव में भी कई आम नागरिकों की जान चली गई. यूक्रेन ने इसे वॉर क्राइम बताया है.

जेलेंस्की ने कहा कि कोई हमें तोड़ नहीं सकता है. हम अपनी जमीन के लिए लड़ते रहेंगे. जेलेंस्की ने कहा, “कोई भी माफ नहीं करेगा. कोई नहीं भूलेगा … यह रूसी संघ का राज्य आतंकवाद है.”

रूस यूक्रेन में जंग जारी 
गौरतलब है कि यूक्रेन पर रूस ने 24 फरवरी को हमला कर दिया और इस पूर्वी यूरोपीय देश में भारी तबाही मची है. करीब 40 मील के काफिले में रूस के टैंक और अन्य सैन्य वाहन कूच कर रहे हैं. यूक्रेन के अधिकारियों ने खारकीव और कीव के बीच ओख्तिरका शहर में एक सैन्य अड्डे पर हमले का विवरण और तस्वीरें जारी करते हुए कहा कि कुछ स्थानीय निवासियों के साथ 70 से अधिक यूक्रेनी सैनिक मारे गए हैं.

यह भी पढ़ें:

Russia Ukraine War: यूक्रेन के खारकीव में गोलाबारी में एक भारतीय छात्र की मौत

Ukraine Russia War: डरे हुए हैं रूसी सैनिक, मौत से पहले रूस के सोल्जर ने मोबाइल से भेजे मैसेज में कहा- ‘मां…मुझे डर लग रहा है’

Leave a Comment

Your email address will not be published.