Tiger shroff celebrating his 32nd birthday today know how he shut people who criticised him

Happy Birthday Tiger Shroff: टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) बॉलीवुड के उन चुनिंदा एक्टर्स में शुमार हैं जो अपने काम को लेकर फोकस्ड हैं और शायद ही कभी किसी विवाद में पड़ते हैं. वो ज्यादातर समय अपनी फिटनेस, स्पोर्ट्स आदि पर ध्यान देते हैं और फिल्मों की शूटिंग करते हैं. ये भी एक कारण है कि बॉलीवुड में हर किसी के वो चहेते हैं. पिता जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) की पर्सनैलिटी से बिल्कुल अलग टाइगर श्रॉफ आज अपना 32वां जन्मदिन (Tiger Shroff Birthday) मना रहे हैं. उनके जन्मदिन पर उनके फैंस सोशल मीडिया पर जन्मदिन की उन्हें बधाई दे रहे हैं.

हेमंत बने टाइगर
टाइगर श्रॉफ का जन्म 2 मार्च 1990 को हुआ था. टाइगर श्रॉफ अपने पिता जैकी श्रॉफ के लाडले हैं. उनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं कि उनका असली नाम टाइगर नहीं बल्कि हेमंत श्रॉफ है. दरअसल, उनके पिता जैकी श्रॉफ उन्हें बचपन से ही प्यार से टाइगर बुलाते थे. ऐसे में जब उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखने का फैसला किया तो उन्होंने अपना नाम हेमंत श्रॉफ ना रखकर टाइगर श्रॉफ रखा. अब दुनिया उन्हें टाइगर श्रॉफ के ही नाम से जानती है.

‘हीरोपंती’ में दिखाई हीरोगिरी
टाइगर श्रॉफ को लॉन्च साजिद नाडियाडवाला ने अपनी फिल्म ‘हीरोपंती’ से किया. बॉलीवुड में उन्होंने करियर की शुरुआत 2014 से की थी. पहली ही फिल्म में टाइगर श्रॉफ ने अपने एक्शन का दम दिखा दिया थ. साथ ही डांस और फिट बॉडी की वजह से लोगों ने उन्हें पसंद भी किया था. लेकिन पहली ही फिल्म के बाद लोगों ने खूब ट्रोल भी किया. किसी ने टाइगर श्रॉफ के पिंक लिप्स का मजाक उड़ाया तो किसी ने उन्हें गर्ल लुक वाला बताया. लेकिन दूसरी फिल्म के बाद टाइगर ने सबकी बोलती बंद की.

Tiger shroff celebrating his 32nd birthday today

बॉलीवुड में टाइगर श्रॉफ ने करियर की शुरुआत 2014 से की थी. (फाइल फोटो)

ताइक्वॉन्डो में ब्लैक बेल्ट विनर हैं टाइगर
टाइगर श्रॉफ ताइक्वॉन्डो में ब्लैक बेल्ट विनर हैं. वो मार्शल आर्ट ट्रेंड हैं. ऐसे में टाइगर श्रॉफ ने अपनी दूसरी फिल्म में ‘बागी’ में दमदार एक्शन किया तो लोग उन्हें देखते ही रह गए. ‘बागी’ जबरदस्त हिट साबित हुई और टाइगर श्रॉफ ट्रोलर्स की भी बोलती बंद कर चुके थे. आज की तारीख में अपने एज ग्रुप में टाइगर श्रॉफ सबसे जबरदस्त एक्शन हीरो हैं. इसके बाद उन्होंने ‘बागी 2’, ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’, ‘वार’ ‘बागी 3’, सहित कई फिल्मों में नजर आए. वॉर उनकी अब तक की सबसे हिट फिल्म है. इसमें ऋतिक रोशन के साथ उन्हें काफी पसंद किया गया था.

निजी जिंदगी भी चर्चा का विषय
टाइगर श्रॉफ अपनी निजी जिंदगी और लव लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहते हैं. उनका नाम लंबे समय से दिशा पटानी के साथ जुड़ रहा है. हालांकि, दोनों ने ना कभी अपने रिलेशनशिप को ऑफिशियल किया है और ना कभी इससे इंकार किया है. फिलहाल टाइगर श्रॉफ अपने आने वाले प्रोजेक्ट पर फोकस कर रहे हैं जिसमें ‘हीरोपंती 2’, ‘गणपत’ और अक्षय कुमार के साथ ‘बड़े मियां छोटे मियां है.’

Tags: Bollywood Birthday, Tiger Shroff

Leave a Comment

Your email address will not be published.