There Has Not Been Much Progress In Discussions On Partially Stalled Work Of Government Says Donald Trump As | सरकार के आंशिक रूप से ठप पड़े काम पर चर्चा में ज्यादा प्रगति नहीं हुई: ट्रंप

सरकार के आंशिक रूप से ठप पड़े काम पर चर्चा में ज्यादा प्रगति नहीं हुई: ट्रंप



अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मेक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण के लिए कोष की मांग पर वाइट हाउस के अधिकारी और कांग्रेस के सदस्यों के बीच हुई बातचीत का यूं तो कोई नतीजा नहीं निकल पाया लेकिन दोनों ही पक्षों ने आंशिक रूप से ठप पड़े सरकार के कामकाज को शुरू करने में रुचि दिखाई.

ट्रंप ने बातचीत पर ट्वीट किया, ‘ज्यादा प्रगति नहीं हुई.’ डेमोक्रेट ने इस बात पर सहमति जताई कि कुछ हलचल हुई. हालांकि वाइट हाउस 5.6 अरब डॉलर की मांग से पीछे नहीं हटा और सरकार के वापस काम शुरू करने पर भी विचार नहीं किया.

वहीं वाइट हाउस ने कहा कि कोष पर विस्तृत चर्चा नहीं की गई लेकिन प्रशासन ने यह स्पष्ट कर दिया कि उसे दीवार निर्माण के लिए कोष चाहिए और वह आंशिक रूप से ठप पड़े कामकाज के मसले को भी एक बार में हल करना चाहता है. उपराष्ट्रपति माइक पेंस के नेतृत्व में दो घंटे से अधिक चले सत्र के बाद दोनों पक्षों ने ये बयान दिया.

बैठक से परिचित डेमोक्रेटस ने कहा कि व्हावाइट हाउस की स्थिति ‘अस्थिर’ थी. वाइट हाउस के एक अधिकारी ने बताया कि बैठक में होमलैंड सिक्योरिटी के सचिव क्रिस्टजेन नीलसन ने सीमा सुरक्षा पर भी जानकारी दी. डेमोक्रेटिक्स ने होमलैंड सिक्योरिटी विभाग से कोष की आवश्यकता पर विस्तृत लिखित जानकारी मांगी है, जिसको देने के लिए वाइट हाउस राजी हो गया है. समूह अब दोबारा रविवार को बैठक करेगा.

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.