Stranded Indian medical student escapes war field from ukraine with Pet dog

यूक्रेन में सैकड़ों भारतीय फंसे हुए हैं. सरकार उन्हें वहां से निकालने की पूरी कोशिश कर रही है. इस बीच एक भारतीय छात्रा वहां से निकलने में सफल रही. इसमें खास बात है कि छात्रा अपने साथ अपना पालतू कुत्ता भी लेकर भारत पहुंच गई है.

रिपोर्ट के मुताबिक़, छात्रा का नाम आर्या ऑल्द्रन है. वह केरल की रहने वाली है. जो फोटो शेयर हुआ है, उसमें उसकी हाथों में साइबेरियन हस्की (उसका पालतू कुत्ता) है. उसके चेहरे पर खुद और अपने पालतू कुत्ते को वहां से निकालने की खुशी साफ तौर पर देखी जा सकती है.

कई इंटरनेट यूजर ने आर्या के इस प्रयास की तारीफ की है. एक यूजर ने कमेंट किया है, यूक्रेन के राष्ट्रपति ने अपने देश की जनता को अकेले छोड़ना उचित नहीं समझा. वहीं, एक भारतीय ने अपने पालतू कुत्ते को युद्ध श्रेत्र में छोड़ना उचित नहीं समझा.

रिपोर्ट्स के मुताबिक़, आर्या यूक्रेन के विन्नित्सा में स्थित नेशनल पिरोगोव मेमोरियल मेडिकल यूनिवर्सिटी की छात्रा है. केरल के शिक्षा मंत्री वी सिवनकुट्टी का कहना है कि आर्या इडुक्की जिले की रहने वाली है. उनका कहना है कि दुनिया ऐसे ही प्यार से चलने वाली है.

बता दें कि यूक्रेन में एक भारतीय छात्र नवीन की मौत हो गई है. नवीन कर्नाटक के रहने वाले थे. वह खारकीव के एक मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस 4th सेमेस्टर के छात्र थे. वह खाने-पीने का सामान लेने के लिए अपने बंकर से बाहर निकले थे. लेकिन, गोलीबारी में उनकी जान चली गई.

Tags: Indian, Russia ukraine war, Ukraine

Leave a Comment

Your email address will not be published.