stock market bse sensex nse nifty: The following is a list of the top midcap stocks having a high Piotroski score- उच्चतम पियोट्रोस्की स्कोर वाले मिडकैप स्टॉक

नई दिल्ली: वैश्विक संकेतों के चलते निफ्टी 50 की बुधवार को शुरुआत खराब रही और अब यह करीब 16,650 पर कारोबार कर रहा है, जो सोमवार की 16,794 की क्लोजिंग से भी निचला स्तर है। मंगलवार को महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में बाजार बंद रहे। हालांकि, मौजूदा बाजार का (निफ्टी 50) 200 डे एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज (ईएमए) बहुत मजबूत रेजिस्टेंस के रूप में काम कर रहा है, लेकिन 16,203 और 16,356 के स्तर बहुत प्रभावी सपोर्ट जोन के रूप में प्रदर्शन कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि मजबूत वित्तीय स्थिति के साथ प्रॉग्रेसिवली इक्विटी खरीदना सही समझ में आता है, और उच्च पियोट्रोस्की स्कोर वाली फर्मों को देखने से बेहतर कुछ नहीं है।

पियोट्रोस्की स्कोर क्या है?
पियोट्रोस्की स्कोर शून्य और नौ के बीच एक यूनीक संख्या है। इस स्कोर का उपयोग कंपनी की वित्तीय ताकत को निर्धारित करने के लिए किया जाता है। यह मूल्य निवेशकों के बीच बहुत लोकप्रिय है, जिसमें नौ का स्कोर सबसे अच्छा है और शून्य का स्कोर सबसे खराब है। पियोट्रोस्की स्कोर एक फर्म की लाभप्रदता, लेवरेज, लिक्विडिटी, धन के स्रोत और परिचालन दक्षता की जांच करता है।

उच्च पियोट्रोस्की स्कोर वाले शीर्ष मिडकैप शेयर

midcap stocks

Leave a Comment

Your email address will not be published.