share market investment tips: Fine Organics, Hindalco और Narayana Hrudayalaya के शेयर ने पार किया 52 हफ्ते का उच्च स्तर, इन शेयरों में बुधवार को देखने को मिल सकती है अच्छी तेजी

नई दिल्ली: यूक्रेन संकट गहराने और तेल की कीमतों में उछाल से वैश्विक शेयर बाजार (Global Stock Market) में गिरावट देखने को मिली है। मंगलवार को डाउ जोन्स (Dow Jones) करीब 580 अंक की गिरावट के साथ ट्रेड करता दिखाई दिया। मंगलवार को महाशिवरात्रि के चलते भारत में शेयर बाजार बंद रहे। इससे पहले सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (ensex) 0.70 फीसद या 388 अंक की बढ़त लेकर 56,247 पर बंद हुआ था। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का सूचकांक निफ्टी (Nifty) 0.81 फीसद या 135.50 अंक की बढ़त के साथ 16,793.90 पर बंद हुआ था। आइए जानते हैं कि आज बुधवार को किन शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है।

इन शेयरों में है तेजी का रुख
मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस (MACD) ने Adani Transmission, Future Retail Hindalco Industries, Titan, Company, Dabur India, Marico, Trent, Globus Spirits, Sunteck Realty और Vaibhav Global सहित कई शेयरों पर तेजी का रुख दिखाया है। एमएसीडी को ट्रेडेड सिक्योरिटीज या इंडेक्स में ट्रेंड रिवर्सल के संकेत के लिए जाना जाता है। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है, यह दर्शाता है कि शेयर की कीमत में ऊपर की ओर गति देखी जा सकती है। इसी तरह यह मंदी का भी संकेत देता है।

इन शेयरों में मंदी का संकेत
एमएसीडी (MACD) ने Vaxtex Cotfab, Mawana Sugars, GeeCee Ventures और Linde India शेयर में मंदी का संकेत दिया है। इसका मतलब है कि अब इन शेयरों में गिरावट शुरू हो गई है।
Adani Group क्विंट डिजिटल के प्लेटफॉर्म Quintillion में खरीद रहा है हिस्सेदारी
इन शेयरों में दिख रही खरीदारी

जिन शेयरों में मजबूत खरीदारी देखने को मिल रही है, उनमें Fine Organics, Hindalco और Narayana Hrudayalaya शामिल हैं। इन शेयरों ने अपना 52 हफ्ते का उच्च स्तर पार कर लिया है। यह इन शेयरों में तेजी का संकेत देता है।

Russia-Ukraine War News: यूक्रेन में कैसे तबाही मचा रहे रूस के क्लस्टर बम वीडियो में देखिए

इन शेयरों में है बिकवाली का दबाव
जिन शेयरों में बिकवाली का दबाव दिखाई दे रहा है, उनमें Edelweiss Financial Services, HDFC Life, Jubilant Life, Aegis Logistics, Godrej Agrovet, AIA Engineering और ICICI Lombard शामिल हैं। इन शेयरों में काफी अधिक बिकवाली देखने को मिल रही है। इन शेयरों ने 52 हफ्ते का न्यूनतम स्तर दर्ज किया है। यह इन शेयरों में मंदी का संकेत है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.