Russia Ukraine War Russian Military Claims To Have Taken Control Of Ukraine Kherson | Russia- Ukraine War: यूक्रेन के बड़े शहर खेरसॉन पर रूस ने किया कब्जा, मॉस्को ने कहा

Ukraine- Russia War: रूसी सेना ने दावा किया है कि उसने यूक्रेन के खेरसॉन (Ukraine’s Kherson) पर कब्जा कर लिया है. हालांकि उन्होंने कहा कि वे खेरसॉन के रिहाइशी इलाकों को टारगेट नहीं कर रहे हैं. बता दें कि रूस यूक्रेन संकट (Russia Ukraine Crisis) का आज सातवां दिन है. यूक्रेन में लगातार 7 दिनों से युद्ध चल रहा है. 24 फरवरी से शुरू इस युद्ध में सात दिनों में यूक्रेन पर रूस ने रुक-रुक कर कई मिसाइले छोड़ दी है. इन हमलों से यूक्रेन लगभग तबाह हो चुका है लेकिन फिर भी ना तो रूस और ना ही यूक्रेन झुकने को तैयार है. 

हालांकि कल बेलारूस में दोनों देशों की बातचीत हुई लेकिन इस समस्या का कोई समाधान नहीं निकल पाया. रूसी सेना फिलहाल यूक्रेन के कई जगहों पर धमाके कर चुकी है. 

 

यूक्रेन की राजधानी कीव पर हमला होते ही देश के कई शहरों में अलर्ट जारी कर दिया गया. शहरों में सायरन बजने लगे, वहां रहने वाली जनता खुद को और परिवार को बचाने के लिए बंकरों में छुपने पर मजबूर हो गई. कई लोगों ने धमाकों से खुद को बचाने के लिए रेलवे स्टेशन का शरण लिया. 

ये भी पढ़ें:

Russia Ukraine War: यूक्रेन के खारकीव में गोलाबारी में एक भारतीय छात्र की मौत

Russia Ukraine War: रोमानिया की भारत से अपील, ‘यूएन में वोटिंग न करने के अपने रुख पर विचार करे भारत’

Leave a Comment

Your email address will not be published.