Russia Ukraine War Putin sent his family to the underground city with the claim that the professor of Russia made many revelations

मास्‍को. रूस और यूक्रेन के युद्ध  (Russia Ukraine War) के बीच रूसी राष्‍ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin)  तो सुर्खियों में थे ही, अब उनका परिवार भी सुर्खियों में आ गया है. रूस के एक प्रोफेसर का दावा है कि पुतिन ने अपने परिवार को ऐसे अंडरग्राउंड सिटी में भेज दिया है, जहां परमाणु हथियारों के हमले का असर भी नहीं होगा. प्रोफेसर का दावा है कि पुतिन ने अपने परिवार को साइबेरिया की एक सीक्रेट जगह पर भेज दिया है. उसने व्लादिमीर पुतिन के बारे में और भी कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. इस बारे में डेली मेल ने अपनी रिपोर्ट में मॉस्को स्टेस इंस्टीट्यूट ऑफ इंटरनेशनल रिलेशंस के प्रोफेसर रहे वालेरी सोलोवी के बयानों का हवाला दिया है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि राष्ट्रपति पुतिन ने इसलिए ऐसा किया है क्योंकि उन्‍हें आशंका है कि परमाणु युद्ध हो सकता है और यदि ऐसा हुआ तो वे अपने परिवार को सुरक्षित रख सकें, इसलिए परिवार को ऐसे स्‍थान पर भेज दिया गया है. प्रोफेसर सोलोवी ने कई सनसनीखेज दावे किए हैं. ऐसा बताया गया है कि प्रोफेसर सोलोवी का पुतिन प्रशासन के कई सीक्रेट अधिकारियों से सीधा संवाद होता है और वे कई खुफिया जानकारी रखते हैं. उन्‍होंने कहा है कि अंडरग्राउंड सिटी साइबेरिया के अल्‍ताई पर्वत में स्थित है. हालांकि रिपोर्ट में इसकी पुष्टि नहीं की गई है.

हाईटेक बंकर में पूरी सुरक्षित
प्रोफेसर ने बताया कि पुतिन ने अपने परिवार के लोगों को पहले से तैयार हाईटेक बंकर में पहुंचा दिया है. यह बंकर साइबेरिया के अल्ताई पर्वत में स्थित है, जो आरामदायक और हाईटेक बंकर है. परमाणु युद्ध की स्थिति में सुरक्षा के लिए ही खास सीक्रेट तौर पर डिजाइन किया गया है.

Tags: Russia ukraine war, Vladimir Putin

Leave a Comment

Your email address will not be published.