Reliance retail ventures another deal big investment in luxury fashion brands abraham and thakor pmgkp

मुंबई. रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (Reliance Retail Ventures Limited – RRVL) ने एक और बड़ी डील की है. रिलायंस इंडस्ट्री लि‍मिटेड (Reliance Industries Limited ) की सहायक कंपनी रिलायंस रिटेल ने लग्जरी फैशन ब्रांड अब्राहम एंड ठाकोर (Abraham & Thakore Exports Pvt. Ltd.) में बड़ा निवेश किया है. दोनों कंपनियों ने फैशन और रिटेल के क्षेत्र में काम करने के लिए हाथ मिलाया है.

रिलायंस रिटेल ने कहा कि इस साझेदारी से उसे अब्राहम एंड ठाकोर की भारतीय ग्राहकों की गहरी समझ का फायदा मिलेगा. साथ ही कहा कि हमने इस लग्जरी फैशन ब्रांड की डिजिटल, रिटेल ऑपरेशंस, मार्केटिंग और सप्लाई चेन प्लेटफार्मों पर उनकी पकड़ का लाभ उठाने के लिए यह साझेदारी की है.

1992 में आया था एएंडटी
डेविड अब्राहम और राकेश ठाकोर ने साल 1992 में इस वेंचर को शुरू किया था. आगे चलकर यह Abraham & Thakore (A&T) नाम से फेमस हो गया. एएंडटी ने सबसे पहले लॉन्जवियर और होम कलेक्शन के साथ बाजार में प्रवेश किया था.

यह भी पढ़ें- Russia-Ukraine War : रूस-यूक्रेन युद्ध से भारत को होगा खरबों डॉलर का नुकसान, जानिए कहां व कितना हो रहा घाटा

ब्रांड ने सबसे पहले लंदन में ‘द कॉनरन शॉप और बाद में लिबर्टी, ब्राउन्स, हैरोड्स व सेल्फ्रिज जैसे वैश्विक स्टोर में अपने उत्पाद बेचना शुरू किया. करीब 15 वर्षों तक ब्रांड ने अंतरराष्ट्रीय स्टोरों में खुदरा बिक्री करने के बाद अब भारत में प्रवेश किया है.

‘गठजोड़ को मजबूती मिलेगी’
रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की निदेशक ईशा अंबानी ने इस साझेदारी के बारे में कहा कि अब्राहम एंंड ठाकोर पारंपरिक कपड़ा तकनीकों के जरिये बेहतरीन डिजाइन तैयार करते हैं. भारतीय लग्जरी ग्राहकों की बढ़ती संख्या के साथ इस तरह के उत्पाद की मांग तेजी से बढ़ रही है. यह हमारे गठजोड़ को मजबूती देगा.

यह भी पढ़ें- देश में बड़े अमीर लोगों की संख्या 2021 में भी तेजी से बढ़ी, अरबपतियों के मामले में भारत दुनिया में तीसरे नंबर पर

डेविड अब्राहम ने कहा कि रिलायंस रिटेल के साथ गठजोड़ कर हम बहुत उत्साहित हैं. इस साझेदारी के जरिये हम ब्रांड की उपस्थिति का विस्तार करेंगे और फैशन व लाइफस्टाइल कलेक्‍शन को एक साथ लाएंगे. इसमें घरेलू सामान और लाउंज शामिल होंगे.

(डिस्क्लेमर: नेटवर्क 18 मीडिया एंड इनवेस्टमेंट लिमिटेड पर इंडिपेंडेंट मीडिया ट्रस्ट का मालिकाना हक है. इसकी बेनफिशियरी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज है.)

Tags: Deals of the Day, Reliance industries, Reliance Retail Ventures

Leave a Comment

Your email address will not be published.