Realme की 5G एंड्रॉयड स्मार्टफोन सेगमेंट में सबसे तेज रफ्तार

Realme स्मार्टफोन मार्केट की सबसे तेजी से ग्रोथ करने वाली ब्रांड बन गया है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि रियलमी 5जी स्मार्टफोन सेगमेंट में सबसे तेजी से आगे बढ़ रही है। पिछले कुछ समय से मार्केट में 5जी सेगमेंट में बहुत अधिक ग्रोथ देखी जा रही है।

Counterpoint ने एक रिपोर्ट में कहा है कि रियलमी ने 2021 की तीसरी तिमाही में 831% की ग्रोथ दर्ज की है। इस चाइनीज कंपनी ने भारत, चीन और यूरोप जैसे क्षेत्रों में बहुत अच्छा परफॉर्म किया है। रियलमी ने 5जी स्मार्टफोन की सेल्स में भी 831 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की है। जबकि ग्लोबल लेवल पर 5जी स्मार्टफोन की ग्रोथ का रेट 121 प्रतिशत है। इस लिहाज से कंपनी के लिए यह बड़ी उपलब्धि है।  

Gizmochina में प्रकाशित एक रिपोर्ट में काउंटरप्वॉइंट के डायरेक्टर वरूण मिश्रा ने कहा, “रियलमी के पास उसकी एक मजबूत मल्टी चैनल स्ट्रेट्जी है। कंपनी के पास एक बड़ा 5जी पोर्टफोलियो है जो अलग-अलग प्राइस बैंड्स में फैला हुआ है। इससे कंपनी को जल्दी ग्रोथ करने में बहुत मदद मिली है।”

रियलमी के सीईओ और फाउंडर स्काई ली ने कहा, “हमारा मकसद दुनियाभर में कम से कम 10 करोड़ युवा लोगों के पास 5जी टेक्नोलॉजी के लाभ पहुंचाना है। यह लक्ष्य हम 5जी पावर्ड स्मार्टफोन्स के जरिए पूरा करेंगे।”

रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी अभी तक दुनिया की पांचवें नंबर की सबसे बड़ी एंड्रॉयड स्मार्टफोन मेकर है। यहां पर यह कहना गलत नहीं होगा कि कंपनी की ऑवरऑल ग्रोथ का कारण इसका 5जी टेक्नोलॉजी पर ज्यादा फोकस करना रहा है। रियलमी ने अपने 5जी स्मार्टफोन्स की रिसर्च और डेवलेपमेंट में बड़ा निवेश किया है और यह अपनी प्रोडक्ट लाइन का बड़े लेवल पर विस्तार करना चाहती है। कंपनी भले ही स्मार्टफोन मार्केट में अभी भी नई है लेकिन इसने बड़े बड़े टेक दिग्गजों के साथ कड़ा मुकाबला करते हुए 2021 की दूसरी तिमाही में 15.5 प्रतिशत का मार्केट शेयर हासिल कर लिया था।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Leave a Comment

Your email address will not be published.