Mumbai player Siddharth Mohite Set Record With Marathon 72 Hour Net Session sent document Guinness World Records

मुंबई. मुंबई के बल्‍लेबाज सिद्धार्थ मोहिते (Siddharth Mohite) ने सबसे लंबे समय तक बल्लेबाजी करने का रिकॉर्ड बनाने की कवायद में नेट सत्र में 72 घंटे, 5 मिनट क्रीज पर बिताये. अब वह गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (guinness world records) से इस उपलब्धि को मान्यता मिलने का इंतजार कर रहे हैं. 19 साल के मोहिते ने पिछले सप्‍ताह के आखिर में 72 घंटे 5 मिनट बल्लेबाजी करके पुणे के विराग मारे के 2015 में बनाये गये 50 घंटे बल्लेबाजी करने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा.

मारे ने गेंदबाज और बॉलिंग मशीन दोनों का सामना किया था, जबकि सिद्धार्थ सिर्फ गेंदबाजों का ही सामना किया. मोहिते ने बयान जारी करके कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि मैंने जो प्रयास किया उसमें सफल रहा. यह एक तरीका था, जिससे मैं लोगों को दिखाना चाहता था कि मैं कुछ अलग हटकर हूं.

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स को भेजी गई रिकॉर्डिंग
मोहिते को उनके इस प्रयास में उनके कोच ज्वाला सिंह ने भी मदद की. उन्होंने कहा कि हर कोई मेरे लिये मना कर रहा था. इसके बाद मैंने ज्वाला सर से संपर्क किया और उन्होंने कहा क्यों नहीं. उन्होंने मेरा पूरा समर्थन किया और मुझे जिस चीज की भी जरूरत पड़ी उसे मुहैया कराया.

भारत के खिलाफ आयरलैंड करेगा ‘सीजन ऑफ स्‍टार्स’ का आगाज, जानें दोनों के बीच कब खेली जाएगी टी20 सीरीज

रोहित शर्मा के 3 ट्वीट देखकर युजवेंद्र चहल ने पूछा- सब ठीक है न भइया, फैंस बोले- अकाउंट हैक हो गया

गेंदबाजों का ग्रुप मोहिते के सहयोग के लिये पूरे सत्र के दौरान उनके साथ रहा. नियमों के अनुसार बल्लेबाज एक घंटे में पांच मिनट का ब्रेक ले सकता है. मोहिते की रिकॉर्डिंग और संबंधित कागजात अब गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के पास भेज दिये गये हैं.

Tags: Guinness World Record

Leave a Comment

Your email address will not be published.