Monthly Relationship Horoscope Do Not Share The Confidential Things Of A Friend Of Aries With Anyone,plan This Month Like This

Monthly Relationship Horoscope : परिवार हर व्यक्ति के जीवन में एक अहम भूमिका निभाता है. परिवार का साथ और समाज के लोगों का यदि प्रत्येक स्थिति में पूर्ण साथ मिलता रहे तो जीवन रूपी नदी में चलने वाली नैया आराम से रास्ते में आने वाली सभी मुश्किलों से पार करा देती है. संबंधों के मामले में मार्च का महीना आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं राशिफल-

मेष- माता-पिता के अनुशासन को बंधन समझना गलत होगा. पार्टनर व मित्रों के साथ बनाकर रखना है, यदि उन्होंने कॉफिडेन्शल बातें शेयर की है तो उसे अपने तक ही रखें, अन्यथा रिश्तों में दरार आ सकती है. बड़े भाई का सम्मान करें यदि उनका जन्मदिन है तो उपहार भी दें. होली के मध्य अचानक खर्चों की लिस्ट लंबी होने की आशंका है. समय मिलने पर घर के छोटे-मोटे कार्यों का निपटारा करना होगा. 

वृष-  परिवार में स्थितियां सामान्य रहने वाली है, तो वहीं दांपत्य जीवन में भी खुशहाली रहेगी. सोशल नेटवर्क के माध्यम से बने नये संपर्कों से लाभ हो सकता है. बड़ों का सम्मान करें, खासकर युवा वर्ग उनसे बातों में कुतर्क न करें अन्यथा दंड का भागी होना पड़ सकता है. जनसंपर्क से जुड़े लोगों को एक्टिव रहना होगा. 

मिथुन- इस माह से बच्चों के साथ बच्चा बनकर समय बिताना चाहिए. उनको प्रसन्न रखें और उनकी जरूरतों का ध्यान रखना चाहिए. आप भी रीफ्रेश महसूस करेंगे. बच्चों की पढ़ाई में समय देने का प्रयास करें. मित्रों के साथ स्वाभिमान के मुद्दों पर चर्चा नहीं करनी चाहिए, बल्कि जब भी मिले एक दूसरे के दुख दर्द का साझा करें और आपस में सौहार्द-पूर्वक वातावरण रखना उत्तम रहेगा. 

कर्क- जिन लोगों का इस माह जन्मदिन है, उन्हें अपनों से मनचाहा उपहार प्राप्त होगा. आपका अपनी चादर से ज्यादा पैर पसारना ठीक नहीं है, साथ ही अपनी जेब के अनुसार ही खर्च करें. ससुराल पक्ष में कोई मांगलिक आयोजन की सूचना मिल सकती है. घर में खुशियों का माहौल रहेगा. पुराना ऋण परेशानी खड़ी कर सकता है, उसको खत्म करने की योजना तैयार करें. 

सिंह- इस माह घर में क्रोध और जिद्द का वातावरण रहेगा आपको समस्याओं के निवारण के लिए किसी अन्य से मदद लेनी पड़ सकती है. जीवनसाथी के लिए अच्छा समय चल रहा है, और उनमें अपनी कार्य क्षमता को लेकर बहुत अधिक आत्मविश्वास बढ़ने की संभावना है. अविवाहितों का रिश्ता पक्का हो सकता है. घर की सजावट व साफ-सफाई बनाए रखें. भाई-बहन के साथ तालमेल अच्छा रहेगा. 

कन्या- सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी और वाहन खरीदने की प्लानिंग बनेगी. नए मेहमान की प्रतीक्षा करने वालों को शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. माता और पिता से संबंधित विषयों में परिणाम सुखद रहेंगे. घर के सभी छोटे-मोटे कार्यों को निपटाते हुए, पिछले पेंडिंग कार्यों को भी खत्म करने में फोकस करना चाहिए. पारिवारिक जिम्मेदारी लेने से पहले अपनी क्षमताओं का आकलन अवश्य लें, तभी आप जिम्मेदारियों को सही ढंग से निभा पाएंगे. 

तुला- बहन के स्वास्थ्य को लेकर अधिक चिंता रहेगी और दवाइयों का खर्च भी थोड़ा बढ़ सकता है. घर में पानी से संबंधित चीजें खराब हो तो उसे ठीक करवा ले. वाहन खरीदने का विचार मन में चल रहा है तो उसको लेने की प्रक्रिया शुरु कर सकते हैं, लेकिन होली के बाद इसकी योजना बनानी चाहिए. क्रेडिट कार्ड से बेवजह की शॉपिंग करने से बचना चाहिए. षड्यंत्रों के प्रति सचेत रहें, जो लोग आपको नापसंद करते हैं वह परेशान कर सकते हैं, इसलिए उनसे दूरी बनाए रखना ही बेहतर होगा.

वृश्चिक- संतान के बदलते बिहेवियर को लेकर चिंता करने के बजाए उसको प्रेम-पूर्वक एक मित्र की भांति समझाते हुए उनका मार्गदर्शन करना चाहिए. विवाह योग्य लोगों का रिश्ता पक्का हो सकता है, अच्छे रिश्तों को हाथ से जाने न दें. यदि घर में बिजली से संबंधित कोई समस्या चल रही है तो उसे जल्दी ठीक कराना होगा, नहीं तो नकारात्मक ग्रहों की स्थितियाँ अग्नि संबंधित दुर्घटनाएँ करा सकती हैं.

धनु- घरेलू वातावरण प्रफुल्लित रहेगा. घर के वरिष्ठ एवं वृद्ध लोगों के साथ महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हो सकती है. परिवार में महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ेंगे, जिसमें पिता के साथ चर्चा अवश्य करनी चाहिए. ज़मीन खरीदने व बेचने की प्लानिंग कर रहें हैं तो उस पर विचार किया जा सकता है.  संतान की पढ़ाई को लेकर सजग रहना चाहिए, उनके विकास के लिए कुछ देर उनके साथ व्यतीत करना होगा.

मकर- घर का माहौल सुखद एवं प्रफुल्लित रहने वाला है. जीवनसाथी आजीविका से संबंध में सफलता पाएंगे. भाई या भाई तुल्य व्यक्ति बीमार चल रहे हैं तो उनका हाल-चाल अवश्य लेते रहें. परिवार में नये मेहमान के आगमन की संभावना बनी हुई है. परिवार में यदि धन को लेकर कोई मनमुटाव है तो उसे जल्द ही दूर करें अन्यथा आगे दिक्कत हो सकती है. 

कुंभ- ननिहाल पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होंगे, साथ ही मामा के आय में इस समय वृद्धि की संभावना है.  पारिवारिक स्थिति व्यस्तता पूर्ण रहेगी. होली के शुभ अवसर पर घर से दूर रहने वाले घर वापसी का प्लान बनाए. यदि पिता का मूड व स्वास्थ्य खराब चल रहा हो तो उसे ठीक करने की जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए, इसलिए उनके साथ समय व्यतीत करें और उनका ख्याल रखें. 

मीन- जो लोग परिवार से दूर रहते हैं, वह घर से संपर्क रखें, यदि संभव हो तो इस होली अपने मूल निवास अवश्य जाएं. रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है, जिससे मन प्रसन्न होगा. घर का स्टोर रूम काफी दिनों से साफ नहीं करवाया हो तो इस माह अवश्य साफ कराएं या करें. किसी धार्मिक कार्य में सम्मिलित होंगे. परिवार वालों से नए रिश्ते की बात कर सकते हैं.

Monthly Health Rashifal : मेष, सिंह और मीन राशि वालों को फिटनेस पर रखना होगा ध्यान, जानें अपना राशिफल

Monthly Career Rashifal : मिथुन, कुंभ और मीन राशि को व्यापार में होगा लाभ, जानें किन राशि वालों को मिलेगा मार्च में प्रमोशन

Leave a Comment

Your email address will not be published.