Monthly Horoscope Parents Should Try To Improve The Writing Pisces Children This Month Know Horoscopes Of All Zodiac Signs

Monthly Horoscope  Frame of mind : मानसिक स्थिति और प्रसन्नता का एक-दूसरे से गहरा संबंध है. मन के विचारों से दिनभर की खुशी घटती और बढ़ती हैं. कहा जाता है कि मन के हारे हार है और मन के जीते जीत अर्थात अगर मन से हार मान ली तो किसी भी काम को समाप्ति तक ले जाना मुश्किल हो जाता है. मन और विचारों को सकारात्मकता की ओर ले गए तो सफलता कदम चूमने लगती है. मार्च माह में प्रत्येक राशि की मानसिक स्थिति कैसी रहनी वाली है. अगर पहले से प्लान करके आगे बढ़ा जाए तो फल भी अच्छे ही मिलेगे. 

मेष- इस माह  ग्रहों की स्थिति कुछ अजीब सी होती नजर आ सकती है. शत्रुओं से सावधान रहें वह अपना कार्य करेंगे और आपको क्रोध दिलाने का प्रयास करेंगे. थोड़ा नियमबद्ध रहना होगा. सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए, ऐसा करना आपके नेटवर्क को मजबूत करने वाला होगा. इस माह हनुमान जी की पूजा आराधना करना आपके लिए अति आवश्यक है. इससे आ रही समस्याओं से निपटने में मदद मिलेगी.

वृष-  सकारात्मक ग्रह धर्म कर्म में रुचि बढ़ाएगें और आप तीर्थाटन पर या धार्मिक पुस्तकों पर कुछ खर्च भी आकर्षित नजर आएंगे. कार्य पूर्ण होंगे, इस बात पर संदेह नहीं है. वर्तमान में चल रही ग्रहों की स्थिति शंकित विचारधारा को अपनाने में मजबूर कर सकती है, ऐसे में सभी को अपना मित्र बनाना चाहिए. यदि जाने अनजाने किसी का दिल दुखाया हो तो उनसे बातचीत कर रिश्तों को मजबूत करें ऐसा करने से  आपके दिल का बोझ भी कम होगा.

मिथुन- क्रिएटिव कार्यों पर फोकस करना चाहिए. भविष्य की चिंता से वर्तमान नहीं खराब करना चाहिए. सरकार के नियमों का उल्लंघन करना मुश्किलों में डाल सकता है. घर के बड़ों का सम्मान करें. जरूरतमंदों की सेवा करना चाहिए. हनुमान जी और गणपति जी की उपासना करनी चाहिए जिससे आपको मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी. होली के त्यौहार को उत्साह के साथ मनाना चाहिए, जीवन के पल पल को एंजॉय करना होगा. 

कर्क- इस माह जहां बहुत खर्चे होंगे, तो वहीं दूसरी तरफ अचानक धन लाभ के भी योग बनते नजर आ रहे हैं. अवरोधों को समाप्त करने में ग्रहों का सपोर्ट मिल सकता है. आध्यात्मिक मामलों में गहरी रुचि होगी, ऐसे में मनपसंद पुस्तकों को खरीदना और धार्मिक यात्रा करना चाहिए. लोकप्रियता में वृद्धि होगी. मान-सम्मान के साथ अर्थ-लाभ में भी वृद्धि होगी. ग्रहों का कांबिनेशन आपको मल्टी टाक्स कराएगा.  

सिंह- धैर्य और मानसिक संतुलन के बल पर परिस्थितियों से जीत सकते हैं, इस समय सावधानी पूर्वक चलने की सलाह है. हर एक कदम फूंक-फूंक कर रखना होगा. वाणी को सौम्य रखने से मनोबल मजबूत रहेगा. आलस्य बढ़े और काम करने में मन कुछ कम लगे, ऐसे में महत्वपूर्ण कार्यों को अनदेखा न करें. कुछ समय के लिए हो सकता है जल्दी-जल्दी विचारों और स्वयं के नेचर में बदलाव महसूस हो. यदि ऐसी स्थिति बनती है तो मन पसंदीदा कार्य करें.

कन्या- बुद्धिमत्तापूर्ण कार्य को भली प्रकार संभलकर चलने की कोशिश करेंगे तो आगे चलकर अच्छा लाभ प्राप्त होगा. उधार पैसे का लेन देन करने से बचना होगा, तो वहीं दूसरी ओर  बड़े कर्ज और लोन की स्थिति से उबरने के लिए क्या किया जाए. माह के आखिरी सप्ताह में घटनाओं की तीव्रता से आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं. जीवन क्षेत्रों में कोई बड़ा बदलाव आने के लिए प्रयासरत नजर आएंगे.

तुला- मानसिक व शारीरिक स्तर पर संतुलन बनाए रखना होगा. सामाजिक छवि आपको मान सम्मान दिलाएगी ऐसे में विश्वसनीयता को देखकर लोग भी आप पर अत्यधिक भरोसा करेंगे. व्यक्तिगत रिश्ते मजबूत होते नजर आएंगे. हो सकता है जिम्मेदारियों का भार आपको तनाव दें, ऐसे में उतनी ही जिम्मेदारियों को लेनी चाहिए जिन्हें आप सफलतापूर्वक निभा पाएं. 

वृश्चिक- सुनहरे भविष्य के सपने को इस माह पंख देना होगा, जिसके लिए अभी से  भविष्य को सुनहरा बनाने के लिए कड़ी मेहनत प्रारम्भ कर देनी चाहिए. उन लोगों के लिए बहुत अच्छा रहेगा जो प्रोफेशन से प्रवक्ता हैं, क्योंकि वाणी में कलात्मकता मान सम्मान व लाभ दिला सकती है. आकस्मिक एवं बड़ा लाभ प्राप्त हो सकता है. वाणी के माध्यम से दूसरों का दिल जीत लेंगे, आपकी तेज-तर्रार बातें दूसरों पर छाप छोड़ेंगी. 

धनु-  ऊर्जावान होकर कार्य करना पहली प्राथमिकता होनी चाहिए. भाग्य आपके साथ है आप अपने कठिन परिश्रम से मंजिल प्राप्त कर सकते हैं. हंसी मजाक में कोई व्यक्ति आपको कुछ बोल देता है, तो उसको मजाक तक ही सीमित रखें. मजाक की बातों को दिल पर नहीं लेना चाहिए. यदि लगातार आप मन में भार लिए रहेंगे तो यह भविष्य के लिए ऐसा करना ठीक नहीं. 

मकर- जनसंपर्क बढ़ेगा, नए लोगों का जानने का अवसर भी प्राप्त होगा. गूढ़ ज्ञान को लेने के लिए समय बेहद उपयोगी है. धन संग्रह नहीं हो पा रहा तो कुछ समय के लिए खर्चों पर लगाम लगाएं. मन का भार किसी अपने से साझा कर लेने से अच्छा महसूस करेंगे, साथ ही कुछ समय भगवत् भजन में भी ध्यान लगाए. इससे खुद को आंतरिक रूप से मजबूत पाएंगे. सलाह दी जाती है कि अनावश्यक धन खर्च करने के बजाए निवेश करना चाहिए.

कुंभ-  जो लोग कलाक्षेत्र में रूचि रखते हैं तो हो सकता है आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का पूरा अवसर प्राप्त हो. अंतरिक्ष की स्थितियों को देखकर आपको सलाह दी जाती है कि जितना ज्यादा नेटवर्क बढ़ाने में फोकस करेंगे उतना ही आपको लाभ होगा. दिमाग शांत रखें, क्षण-क्षण में क्रोध करना आपके लिए ठीक नहीं, वहीं दूसरी और पिछले माह की तरह आपको अपने आराध्य की उपासना करनी चाहिए.

मीन- इस माह स्थितियां भले ही कठोर नजर आएं लेकिन इससे आपका कुछ नुकसान नहीं होगा. कानूनी समस्या से दूरी बनाकर रखनी है. इस माह विशेष सावधानी दो बातों पर रखनी है- प्रथम खर्चों पर लगाम लगानी चाहिए, दूसरा मेहनत से जी नहीं चुराना है. सामाजिक छवि मजबूत होगी और लोग आपके गुणों की प्रशंसा करेंगे. इस समय लेखन की कला मजबूत हो सकती है, इस राशि के छोटे बच्चों की लिखावट पर अभिभावक को ध्यान देना चाहिए.

Monthly Health Rashifal : मेष, सिंह और मीन राशि वालों को फिटनेस पर रखना होगा ध्यान, जानें अपना राशिफल

Monthly Career Rashifal : मिथुन, कुंभ और मीन राशि को व्यापार में होगा लाभ, जानें किन राशि वालों को मिलेगा मार्च में प्रमोशन

Leave a Comment

Your email address will not be published.