Missile damages government building in Kharkiv, Delhi News in Hindi

1 of 1

Missile damages government building in Kharkiv - Delhi News in Hindi




नई दिल्ली। यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर और पूर्व राजधानी खारकीव में मंगलवार को रूस के सैन्य अभियान के बीच एक मिसाइल क्षेत्रीय सरकारी इमारत के सामने चौक से टकरा गई।

आरटी ने बताया कि सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए सीसीटीवी वीडियो में मिसाइल के आकार का एक प्रक्षेप्य दिखाया गया है, जिससे एक बड़ा विस्फोट हुआ है।

यूक्रेनी आपातकालीन सेवाओं ने कहा कि यह रूसी बलों द्वारा किया गया एक हवाई हमला था और स्थानीय लोगों से शरण लेने का आग्रह किया। आरटी इस दावे को स्वतंत्र रूप से सत्यापित करने में असमर्थ था।

आपातकालीन सेवाओं ने कहा कि एक बच्चे सहित छह लोग घायल हो गए।

सोमवार को शहर में भारी गोलाबारी की सूचना के बाद यह घटना हुई। खारकीव रूस के साथ सीमा से लगभग 40 किमी (24 मील) दूर स्थित है। यूक्रेन ने पहले रूसी सैनिकों के साथ शहर पर आगे बढ़ने की सूचना दी थी।

मॉस्को ने अभी तक स्ट्राइक पर कोई टिप्पणी नहीं की है। रूस ने पहले जोर देकर कहा था कि वह केवल हवाई क्षेत्रों और रडार स्टेशनों जैसे सैन्य लक्ष्यों को मार रहा है।

रूस ने पिछले हफ्ते पड़ोसी राज्य पर यह तर्क देते हुए हमला किया था कि वह डोनेट्स्क और लुगांस्क पीपुल्स रिपब्लिक का बचाव कर रहा था, जो कीव में 2014 के तख्तापलट के बाद यूक्रेन से अलग हो गया था। यूक्रेन ने कहा कि हमला पूरी तरह से अकारण था और उसने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से मदद की गुहार लगाई।

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Leave a Comment

Your email address will not be published.