Mandhana 66 powers India Women to 81-run win over West Indies in warm-up

1 of 1

Mandhana 66 powers India Women to 81-run win over West Indies in warm-up - Cricket News in Hindi




न्यूजीलैंड। भारत की दिग्गज बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के दूसरे अभ्यास मैच में 67 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली, जिससे भारत ने मंगलवार को यहां वेस्टइंडीज को 81 रनों से शिकस्त दी। 27 फरवरी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो रनों से करीबी जीत के बाद, भारत ने मंगलवार को वेस्टइंडीज को हरा दिया, जिसमें दीप्ति शर्मा (51), कप्तान मिताली राज (30) और यास्तिका भाटिया (42) ने निर्धारित 50 ओवर में 258 रन बनाने में मदद की।

पूजा वस्त्राकर ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए, जबकि मेघना सिंह ने दो विकेट लिए, जिससे स्टेफनी टेलर की अगुवाई वाली वेस्टइंडीज की टीम वार्मअप मैच में 177/9 पर ही सिमट गई।

मंधाना पहले अभ्यास मैच में सिर पर लगी चोट से उबर चुकी थीं, क्योंकि उन्होंने सात चौके और लगभग 100 की स्ट्राइक रेट की मदद से एक शानदार अर्धशतक बनाया।

उसी मैदान पर एक बार फिर दीप्ति शर्मा ने अर्धशतक लगाया और नंबर 3 पर बने रहने के लिए शानदार बल्लेबाजी की।

पहले मैच में ओपनिंग करने के बाद नंबर 5 पर कोशिश करने वाली यास्तिका भाटिया ने 42 रनों की एक और शुरुआत की, जिसमें कप्तान मिताली राज ने 30 रन बनाए। पहले मैच में अपने शतक लगाने वाली हरमनप्रीत कौर को दूसरे अभ्यास मैच में आराम दिया गया।

स्टेफनी टेलर ने कई विकल्पों की कोशिश की, साथ ही पांच ओवरों में बिना कोई विकेट चटकाए 27 रन दिए। एन फ्रेजर, करिश्मा रामहरैक और हेले मैथ्यूज ने एक-एक विकेट लिया।

लिंकन ग्रीन स्टेडियम में वेस्टइंडीज को नई गेंद के साथ मुश्किल सतह पर खेलने में परेशानी हो रही थी, क्योंकि झूलन गोस्वामी ने शानदार गेंदबाजी की और आठ ओवरों में महज 14 रन दिए, हालांकि दूसरे छोर पर विकेट गिरने के कारण वेस्टइंडीज के शीर्ष क्रम को चलने नहीं दिया गया।

पूजा वस्त्राकर (3/21) ने गेंद के साथ नेतृत्व किया, क्योंकि मेघना सिंह, दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ ने एक-एक विकेट लिया। हेले मैथ्यूज (44) अच्छी लय में दिखी लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल पाई, शेमाइन कैंपबेल ने अर्धशतक पूरा किया।

संक्षिप्त स्कोर :

भारत महिला टीम 50 ओवर में 258 (स्मृति मंधाना 66, दीप्ति शर्मा 51, मिताली राज 30, यास्तिका भाटिया 42, हेले मैथ्यूज 2/47, चेरी-एन फ्रेजर 2/24) वेस्टइंडीज महिला टीम 50 ओवर में 177/9 (हेली मैथ्यूज 44, शेमेन कैंपबेल 63, पूजा वस्त्रकार 3/21, मेघना सिंह 2/30, राजेश्वरी गायकवाड़ 2/39, दीप्ति शर्मा 2/31)। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Mandhana 66 powers India Women to 81-run win over West Indies in warm-up

Leave a Comment

Your email address will not be published.