Isl 2018 19 Fc Goa Target Second Spot Before League Matches Ends | ISL 2018-19: लीग राउंड में दूसरा स्थान हासिल करना होगा एफसी गोवा का लक्ष्य

ISL 2018-19: लीग राउंड में दूसरा स्थान हासिल करना होगा एफसी गोवा का लक्ष्य



एफसी गोवा भले ही प्लेऑफ में पहुंच गया हो लेकिन अभी भी उसे लीग स्तर से एक लक्ष्य हासिल करना है. गोवा की टीम जब गुरुवार को  जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में चेन्नइयन एफसी का सामना करेगी तो उसका लक्ष्य हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में दूसरे स्थान पर रहते हुए लीग स्तर की समाप्ति करना होगा.
अपने पिछले मैच में बेंगलुरू एफसी के हाथों करारी शिकस्त झेलने वाली गोवा की टीम प्लेऑफ से पहले जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी. सर्गियो लोबेरा की इस टीम ने इस सीजन में सबसे अधिक गोल किए हैं. फेरान कोरोमिनास और इदु बेदिया की शानदार सफलता ने बड़ी आसानी से टीम को प्लेऑफ में पहुंचा दिया. गोवा को यहां तक पहुंचाने में उसके डिफेंस का बहुत बड़ा योगदान रहा है. बेंगलुरू के खिलाफ मिली हार को भूल जाया जाए तो इस टीम ने कुल पांच क्लीन शीट्स मेंटेन किए हैं.

Thoi Singh of Chennaiyin FC practise before the start of the match 84 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Chennaiyin FC  and Jamshedpur FC  held at the Jawaharlal Nehru Stadium, Chennai, India on the 23rd February 2019 Photo by: Vipin Pawar /SPORTZPICS for ISL

लोबेरा ने कहा-लीग की शुरुआत में मेरा लक्ष्य टीम के डिफेंस को मजबूत करना था. अब हम उन टीमों में शामिल हैं, जिनके नाम सबसे अधिक क्लीन शीट्स हैं. हमारा गोल डिफरेंस सबसे अच्छा है. ऐसे में मैं मानता हूं कि मैंने अपना लक्ष्य हासिल करना लिया है. यही कारण है कि हमने दो मैच शेष रहते प्लेऑफ का टिकट कटा लिया.

दूसरी ओर, बीत साल के चैंपियन के लिए यह सीजन किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है. इस टीम को जीत की सख्त जरूरत है क्योंकि इस सीजन में उसके अंकों की संख्या दहाई तक भी नहीं पहुंच सकी है. अब अगर उसे गुरुवार को जीत नहीं मिलती है तो उसके लिए यह काफी शर्मनाक स्थिति होगी.

Chennaiyin FC players practise before the start of the match 84 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Chennaiyin FC  and Jamshedpur FC  held at the Jawaharlal Nehru Stadium, Chennai, India on the 23rd February 2019 Photo by: Vipin Pawar /SPORTZPICS for ISL

जॉन ग्रेगोरी की टीम के खाते में नौ अंक हैं और उसका लीग तालिका में सबसे नीचे रहना तय है. यह टीम अब कम से कम 12 अंक अपने खाते में डालना चाहेगी क्योंकि वह लीग के इतिहास में एक सीजन में सबसे कम अंक हासिल करने का रिकार्ड बनाने की कगार पर है. बीते सीजन में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी वे सिर्फ 11 अंक हासिल किए थे.

आईएसएल के बाद चेन्नई की टीम को एएफसी कप में खेलना है और इस लिहाज से उसे विदाई से पहले हर हाल में जीत चाहिए. कोच ने कहा-एफसी गोवा को हराकर हमें खुशी होगी. हमने इस सीजन में जीतने के कई मौके गंवाए हैं। इसके कई कारण है. हम एक बार भी अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर सके हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published.