Instagram viral video watch two labor mental exercise during the work

नई दिल्ली: दुनिया की किसी भी टेक्नोलॉजी के मुकाबले में भारतीयों की जुगाड़ पद्धति का कोई मुकाबला नहीं है. सोशल मीडिया (Social Media) पर आए दिन कुछ ऐसे वीडियो शेयर होते है जहां यह जुगाड़ तकनीक देखने को मिल जाती है. ये वायरल वीडियो (Viral Video) यूजर्स को काफी गुदगुदाते हैं लेकिन हैरान करने वाले और काम को आसान बनाने का आइडिया देने वाले भी होते हैं. इंस्टाग्राम (Instagram) पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर यूजर्स जमकर ठहाके लगा रहे हैं.

इंस्टाग्राम पर शेयर इस वीडियो में कंस्ट्रक्शन साइट पर काम रहे है दो मजदूरों ने जुगाड़ तकनीक का ऐसा इस्तेमाल किया कि यूजर्स हंसने लगे और तरह-तरह के कमेंट्स करने लगे. दरअसल इस वीडियो में मकान के निर्माण कार्य में लगे दो मजदूरों ने सीमेंट या रेत से भरे थैले को सेकंड फ्लोर पर भेजने के लिए रस्सी के जरिए बारी-बारी से करतब दिखाए कि, यह थैला ऊपर काम कर रहे तीसरे मजदूर के पास पहुंच गया.

इस वीडियो को देखने के बाद यूजर्स ने ठहाके लगाए और मजेदार कमेंट्स किए. वहीं वीडियो के कैप्शन में लिखा कि, यह तकनीक बाहर नहीं जानी चाहिए. इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर 56 हजार से ज्यादा लाइक और लाखों व्यूज मिल गए हैं. इससे पहले भी इंस्टाग्राम और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई फनी वीडियो शेयर किए जाते रहे हैं.

इस तरह के वीडियो को कई बार मशहूर सेलिब्रिटीज भी पसंद करते हैं. बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा अक्सर इस मामले में आगे रहते हैं. उन्होंने कई बार सोशल मीडिया पर हैरान करने वाले कुछ वीडियो को शेयर करते हुए लोगों के साहस की तारीफ की है और उन्हें मदद भी दी.

Tags: Instagram video, Video Viral

Leave a Comment

Your email address will not be published.