India vs sri lanka virat kohli 1st time captained india test team in india in mohali rohit sharma taking charge as test captain in same venue

नई दिल्‍ली. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच 4 मार्च से 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला जाएगा. पूर्व भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए यह मुकाबला काफी खास होगा, क्‍योंकि यह उनका 100वां टेस्‍ट मैच होगा. इसके अलावा मोहाली में रोहित शर्मा बतौर टेस्‍ट कप्‍तान भी डेब्‍यू करेंगे. यह महज एक संयोग है कि कोहली ने भारत में पहली बार टेस्‍ट टीम की कप्‍तानी मोहली में की थी, वहीं उनकी जगह नए कप्‍तान बने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मोहली में ही पहली बार भारतीय टेस्‍ट टीम की कप्‍तानी संभालेंगे.

2014 में बॉर्डर गावस्‍कर सीरीज विराट कोहली का बतौर टेस्‍ट कप्‍तान पहला मैच था. कोहली ने बतौर टेस्‍ट कप्‍तान अपने पहले ही मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ा था. हालांकि भारत में वो बतौर टेस्‍ट कप्‍तान अपनी पारी का आगाज उम्‍मीदों के मुताबिक नहीं कर पाए.

मोहली में बतौर टेस्‍ट कप्‍तान पहले मैच में फ्लॉप रहे थे कोहली
मोहाली में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जब उन्‍होंने भारतीय टेस्‍ट टीम की कप्‍तानी की तो उस मैच में कोहली दोनों ही पारियों फ्लॉप रहे. ऐसे में रोहित शर्मा मोहली में पूर्व कप्‍तान के इस प्रदर्शन को दोहरना नहीं चाहेंगे. दरअसल पिछले कुछ समय में विराट कोहली का करियर काफी उतार चढ़ाव वाला रहा.

पाकिस्तान में हुआ क्रिकेटरों पर सबसे बड़ा आतंकी हमला, सदमे से नहीं उबर पा रहा पाक क्रिकेट

मुंबई के खिलाड़ी का कमाल, बिना रुके 72 घंटे से ज्‍यादा समय तक की बल्‍लेबाजी

टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद उन्‍होंने टी20 टीम की कप्‍तानी छोड़ दी थी. इसके बाद उनसे वनडे की कप्‍तानी भी ले ली गई और फिर कोहली ने टेस्‍ट टीम की कप्‍तानी छोड़ दी. कोहली के कप्‍तानी पद से हटने के बाद रोहित शर्मा को तीनों फॉर्मेट का कप्‍तान बनाया गया. रोहित की कप्‍तानी में भारत ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप किया और इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप किया.

Tags: India Vs Sri lanka, Rohit sharma, Virat Kohli

Leave a Comment

Your email address will not be published.