IND vs SL How are Virat Kohli Test stats in Mohali virat kohli mohali stats IND vs SL : मोहाली में कैसे हैं विराट कोहली के टेस्ट आंकड़े, आप भी सोच में पड़ जाएंगे

Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES
Virat Kohli

Highlights

  • विराट कोहली के बल्ले से दो साल से अधिक समय से नहीं आया है शतक
  • मोहाली में अब तक दो टेस्ट खेल चुके हैं विराट कोहली, कोई शतक नहीं
  • विराट कोहली के सौवें टेस्ट में 50 फीसदी तक दर्शकों के आने की परमीशन

चार मार्च का दिन भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए खास होने वाला है। आखिरी कितने ही क्रिकेट खिलाड़ियों को मौका मिलता है कि वे देश के लिए 100 टेस्ट खेल सकें। विराट कोहली के पास अब वहीं मौका आने वाला है। जब शुक्रवार को विराट कोहली मैदान में कदम रखेंगे तो वे उस कीर्तिमान को छू लेंगे, जो हर किसी के नसीब में नहीं होता। भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच मोहाली में ही खेला जाएगा। 

साल 2019 में लगाया था विराट कोहली ने आखिरी इंटरनेशनल शतक 

विराट कोहली ने अपना आखिरी शतक साल 2019 में लगाया था, जब कोलकाता के ईडन गार्डेंस में बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया डे नाइट टेस्ट खेल रही थी। उसके बाद से अब तक एक भी शतक नहीं आया है। न टेस्ट में और न ही वन डे में। टी20 में तो उनके नाम वैसे भी कोई शतक है ही नहीं। विराट कोहली ने साल 2008 में डेब्यू किया था, तब से लेकर अभी तक कभी ऐसा नहीं हुआ कि विराट कोहली लगातार दो साल से भी ज्यादा वक्त तक बिना शतक लगाए रहे हों, लेकिन जो कभी नहीं होता, वो कभी न कभी हो जाता है, इस बार वो हो गया है। अब देखना ये है कि ये सिलसिला कब तक चलता है। क्या मोहाली के मैदान पर उनके बल्ले से शतक आएगा। ये जानने के लिए हमें ये जानना जरूरी है कि इससे पहले जब भी विराट कोहली मोहाली में टेस्ट खेलने उतरे हैं तो क्या हुआ। 

मोहाली में इस तरह का रहा है विराट कोहली का प्रदर्शन
विराट कोहली इससे पहले मोहाली में तीन टेस्ट मैच खेल चुके हैं। यानी उनके खाते में छह पारियां आईं। इस दौरान विराट कोहली ने 199 रन बनाए हैं। इसमें दो अर्धशतक शामिल हैं, लेकिन शतक एक भी नहीं है। लेकिन विराट कोहली से अर्धशतक नहीं, यहां शतक की उम्मीद है। और मौका भी है और दस्तूर भी। 100 मैच और शतक का सूखा भी खत्म हो जाए तो कहने ही क्या। हालांकि विराट कोहली जैसे खिलाड़ी के लिए पहले के आंकड़े बहुत ज्यादा मायने नहीं रखते। वैसे भी अब तो बीसीसीआई ने मोहाली में 50 फीसदी दर्शकों के आने की परमीशन भी दे दी है। तो फिर क्या पता शतक आ ही जाए। 

Leave a Comment

Your email address will not be published.