Health Tips, Apply This Face Mask On The Face, The Skin Will Remain Tight Even After 40 Years, Skin Care Tips

ज्यादातर महिलाएं जवां और ग्लोइंग स्किन पाने की तलाश करती रहती हैं. लेकिन बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर झुर्रियों की समस्या होने लगती है. वहीं जब आपकी उम्र 40 से अधिक होती है तो स्किन लटकने लगती हैं. इसके अलावा स्किन डल, फाइन लाइंस, झुर्रियां और डलनेस जैसे समस्या आने लगती है. ऐसे में स्किन को जवां और प्लम्प दिखाने के लिए कुछ घरेलू उपाय अपना सकते हैं. इसलिए आज हम यहां आपको ऐसे फेस मास्क के बारे में बताएंगे जो आपकी स्किन में कसाव लाने में मदद करते हैं. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि किन उपायों से आप अपनी स्किन को टाइट बना सकते हैं.

फेस पैक बनाने की सामग्री– आधा केला, एक अंडा, 4 बड़े चम्मच ओट्स, एक बड़ा चम्मच गुलाब जल, 2 बड़े चम्मच शहद.

फेस पैक बनाने की विधि- मिक्सर ग्राइंडर में पका हुआ केला. अंडे का सेफद भाग, ओट्स, कच्चा शहद और अंत में गुलाब जल मिलाएं. अब एक स्मूद मास्क बना लें. अपनी अंगुलियों का उपयोग करके अपने साफ चेहरे पर मास्क लगाएं. आप चाहें तो मास्क लगाने से पहले अपने चेहरे को एक्सफोलिएट कर सकती हैं. इससे मास्क और भी प्रभावी हो जाएगा. मास्क को तब तक लगा रहने दें, जब तक कि वह आधा सूख न जाए. इसके बाद चेहरे को अच्छी तरह से धोकर सुखा लें और एंटी-एजिंग सीरम लगाएं.

फेस मास्क के फायदे– विटामिन-सी और ई से भरपूर केला स्किन को साफ बनाता है. वहीं विटामिन-सी आपकी स्किन में कोलेजन लेवल को बहाल करने में भी मदद करता है. वहीं ओट्स आपकी स्किन से तेल और गंदगी को हटाता है. यह आपकी स्किन में नेचुरल चमक लाता है.

ये भी पढे़ं-लिप लाइनर को इन अलग तरीकों से भी कर सकते हैं इस्तेमाल, अपनाएं ये टिप्स

खाने में इस तरह कम करें नमक की मात्रा, नहीं होगी दिक्कत

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधितरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator

Leave a Comment

Your email address will not be published.