Google Pixel 6 में फिर आ रही समस्या, यूजर्स को सेंसर और ऑटोरोटेट फीचर से शिकायत

Google Pixel 6 के यूजर्स को हैंडसेट में फिर से समस्या आ रही है। यूजर्स का कहना है कि फोन में ऑटोरोटेट और ऑटोमेटिक हॉरिजॉन्टल फोटोग्राफी जैसे फीचर्स ने काम करना बंद कर दिया है। कंपनी के सपोर्ट फोरम और Reddit पर यूजर्स ने इसे रिपोर्ट किया है। इन रिपोर्ट्स के अनुसार, Pixel 6 और Pixel 6 Pro किसी भी समय सेंसर डेटा को रीड करना बंद कर देते हैं। एंड्रॉयड के दिसंबर पैच में अपडेट के बाद भी यूजर्स को यह समस्या आ रही है। हाल ही में गूगल ने  पिक्सल फोन्स के लिए दिसंबर 2021 का सिक्योरिटी अपडेट रिलीज किया था। 

Google Pixel 6 के कुछ यूजर्स का कहना है कि अपडेट के बाद लैंडस्केप फोटो के लिए कैमरा ऑटोमैटिक तरीके से रोटेट नहीं कर रहा है। कुछ यूजर्स का शिकायत है कि उनके पिक्सल 6 फोन बीच में सेंसर्स के डेटा को रीड करना बंद कर देते हैं। बहुत से यूजर ने बताया है कि वे इन फीचर्स को दोबारा शुरू करने के लिए अपने हैंडसेट को री-स्टार्ट भी नहीं कर पा रहे हैं। हालांकि, यह इस समस्या का कोई स्थायी समाधान नहीं है। 

Android Police की एक रिपोर्ट के अनुसार गूगल के इन लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स के सॉफ्टवेयर में कई तरह के बग हैं। Google Pixel 6 के बारे में रिपोर्ट है कि यह इसके सेंसर्स जैसे जायरोस्कोप, एक्सीलरोमीटर और कम्पास का डेटा भी रीड नहीं कर पा रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जब सेंसर टेस्ट ऐप से इसको ट्रबलशूट किया जा रहा है तब भी सेंसर्स डेटा को वापस नहीं भेज रहे हैं। जबकि कुछ सेंसर्स का पब्लिकेशन ने टेस्ट किया और उन्हें काम करते हुए पाया गया। ये सेंसर हैं- बैरोमीटर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, मैग्नोमीटर और एम्बियंट लाइट सेंसर। 

Pixel 6 और Pixel 6 Pro के यूजर्स की शिकायत है कि जब वे Google Maps जैसी नेविगेशन ऐप्स को इस्तेमाल करते हैं तो फोन सही दिशा भी नहीं दिखा पाता है। कम्पास नहीं होने के चलते सिस्टम मेन सेंसर के डेटा को भी नहीं रीड कर पाता है। फोन यह नहीं समझ पाता है कि उसे वर्टीकल पोजीशन में रखा गया है या हॉरिजॉन्टल। 

इसके अलावा Reddit पर कुछ यूजर्स ने यह भी शिकायत की है कि लेटेस्ट अपडेट को इंस्टॉल करने के बाद उनके Pixel 6 और Pixel 6 Pro फोन अक्सर नेटवर्क छोड़ जाते हैं। अभी तक गूगल ने कन्फर्म नहीं किया है कि समस्या क्या है और यह कब तक ठीक होगी।  

Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro को कंपनी ने इस साल अक्टूबर में चुनिंदा मार्केट्स में लॉन्च किया था। पिक्सल 6 की कीमत 599 डॉलर (लगभग 45000 रुपये), जबकि पिक्सल 6 प्रो की कीमत 899 डॉलर (लगभग 67,500 रुपये) से शुरू होती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.