Gangubai Kathiawadi passed with a U/A certificate and 4 cuts by CBFC; m…….d replaced with madarjaat

1 of 1

Gangubai Kathiawadi passed with a U/A certificate and 4 cuts by CBFC; m.......d replaced with madarjaat - Bollywood News in Hindi




साल की पहली बड़ी फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी आखिरकार इस शुक्रवार यानी 25 फरवरी 2022 को बड़े पर्दे पर रिलीज हो रही है। 83 आखिरी बड़ी फिल्म थी जो 24 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। कोविड -19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए रिलीज होने वाली सभी फिल्मों को आगे बढ़ाया गया था। कोरोना की गति धीमी पड़ते ही राज्यों ने प्रतिबंधों में ढील देना शुरू कर दिया। राजकुमार राव-भूमि पेडनेकर स्टारर बधाई दो ने सिनेमाघरों में आते ही दो हफ्ते पहले शुरुआत की थी। हालाँकि, यह एक मध्यम आकार की फिल्म थी, जबकि गंगूबाई काठियावाड़ी एक बड़े बजट की ड्रामा है, जिसमें आलिया भट्ट हैं और प्रशंसित फिल्म निर्माता, संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित है। इसलिए, प्रचार काफी है।
गंगूबाई काठियावाड़ी को सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) ने 30 दिसंबर, 2021 को मंजूरी दे दी थी। सीबीएफसी ने फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट दिया था, लेकिन निर्माताओं द्वारा चार बदलाव किए जाने के बाद ही। अपमानजनक शब्द एम. . . . . डी को हटा दिया गया और मदरजात द्वारा प्रतिस्थापित किया गया। दूसरे, 43 सेकंड के लंबे संवाद को हटा दिया गया और भारत के पहले प्रधानमंत्री, जवाहरलाल नेहरू के गंगूबाई के कंधे पर गुलाब लगाने के दृश्यों को उपयुक्त रूप से संशोधित किया गया। तीसरा, 17 सेकंड के लंबे संवाद और दृश्यों को हटा दिया गया और अंत में, अंग्रेजी और हिंदी दोनों में अस्वीकरण लगा दिया गया और प्रत्येक स्लाइड की अवधि 5 सेकंड बढ़ा दी गई।

इन परिवर्तनों के बाद, गंगूबाई काठियावाड़ी के निर्माताओं को सेंसर प्रमाणपत्र प्रदान किया गया था। इस बीच, 17 फरवरी को, निर्माताओं ने दो स्वैच्छिक संशोधन करने के लिए एक बार फिर सीबीएफसी से संपर्क किया। हालाँकि, ये शुरुआत में धन्यवाद स्लेट में और अंत में क्रेडिट में किए गए परिवर्धन और विलोपन से संबंधित थे। 17 फरवरी को संशोधनों के बाद प्रमाण पत्र पर उल्लिखित फिल्म की अंतिम अवधि 156 मिनट 51 सेकंड है। दूसरे शब्दों में, गंगूबाई काठियावाड़ी 2 घंटे 36 मिनट और 51 सेकंड लंबी है।

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Gangubai Kathiawadi passed with a U/A certificate and 4 cuts by CBFC; m…….d replaced with madarjaat

Leave a Comment

Your email address will not be published.