Best Weight Loss Diet Plan Follow GM Diet Plan And Lose 3 Kg Weight In 7 Days Check Day 1 Routine

वजन घटाने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते हैं. कोई घंटें जिम में बिताता है तो कोई डाइटिंग करके पतला होने की कोशिश करता है. अगर आप भी वजन घटाने का प्लान कर रहे हैं तो हम आपको ऐसा डाइट प्लान बता रहे हैं जिसमें आपके शरीर में किसी तरह के पोषक तत्वों की कमी नहीं होगी. आप इस डाइट प्लान के जरिए 1 हफ्ते यानी 7 दिन में 3 किलो से ज्यादा वजन कम कर सकते हैं. ये डाइट प्लान अमेरिका की जनरल मोटर्स कंपनी ने अपने एम्प्लॉयीज की फिटनेस को ध्यान में रखकर तैयार करवाया था. इस GM Diet (General Motors Diet) प्लान के सफल होने के बाद इस डाइट प्लान को लोग काफी फॉलो करते हैं. डाइटिंग करने वाले लोग इस प्लान को काफी इस्तेमाल करते हैं. इस डाइट प्लान के हिसाब से आप मात्र 7 दिन में 3 किलो से ज्यादा वजन घटा सकते हैं. जानते हैं आपको पहले दिन क्या खाना होगा.

पहला दिन (Day 1)

आपको अपने दिन की शुरुआत फलों के साथ करनी है. आप दिनभर में कितने भी फल खा सकते हैं. जब भूख लगे फल खा लें. आप सिर्फ केला छोड़कर सभी फलों का सेवन कर सकते हैं. डाइट में पपीता, तरबूज, खरबूज, सेब और संतरा ज्यादा शामिल करें. इन फलों में भरपूर फाइबर पाया जाता है. इसके अलावा आपको पहले दिन 8 से 12 गिलास पानी पीना है. इससे आपका शरी डिटॉक्स होगा. आप पूरे दिन में कितनी भी मात्रा में फल खा सकते हैं. 

इस तरह तैयार करें पूरे दिन का डाइट चार्ट  

सुबह 8 बजे- नाश्ते में एक सेब खाएं. इसके साथ आप एक संतरा या आलू बुखारा खा सकते हैं.

सुबह 10.30 बजे- इस समय आप आधा बाउल कटा हुआ खरबूज खा सकते हैं.

दोपहर 12.30 बजे- इस समय आप 1 बाउल तरबूज खा सकते हैं.

शाम 4 बजे- इस समय आप एक बड़ा संतरा या मौसंबी खा सकते हैं.

शाम 6.30 बजे- इस वक्त आप 1 कप खरबूज और अनार खा सकते हैं.

रात 8.30 बजे- इस समय फिर से 1 बड़ा बाउल तरबूज खा सकते हैं.  

पहले दिन के खाने से आपकी बड़ी आने वाले दिनों के लिए तैयार होगी. आपको पानी ज्यादा से ज्यादा पीना है इससे गैस और एसिडिटी की समस्या नहीं होगी.

ये भी पढ़ें: वजन घटाने के लिए इस तरह से करें सेब के सिरके का उपयोग, जानें इसके फायदे

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator

Leave a Comment

Your email address will not be published.