BCCI big decision on Virat Kohli 100th Test spectators will enter विराट कोहली के 100वें टेस्ट पर BCCI का बड़ा फैसला, दर्शकों की होगी एंट्री

Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES
Virat Kohli

Highlights

  • विराट कोहली के 100वें टेस्ट में 50 फीसदी दर्शक आ सकेंगे स्टेडियम
  • सीरीज का पहला टेस्ट मैच चार मार्च को पंजाब के मोहाली में खेला जाएगा
  • अब विराट कोहली के फैंस मैदान में आकर भी देख सकेंगे लाइव मैच

भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच चार मार्च को खेला जाएगा। ये विराट कोहली के जीवन का 100वां टेस्ट होगा। इस बीच बीसीसीआई ने एक बड़ा फैसला किया है। साफ हो गया है कि इस मैच को स्टेडियम से देखने के लिए दर्शकों की एंट्री दी जाएगी। हालंकि स्टेडियम की क्षमता से 50 फीसदी दर्शक ही मैच देखने आ पाएंगे। इससे पहले बीसीसीआई ने दर्शकों की एंट्री पर पाबंदी लगा रखी थी।

विराट कोहली के लिए चार मार्च से शुरू होने वाला टेस्ट बहुत खास है। उनका 100वां टेस्ट होगा। हालांकि दर्शक इस बार से मायूस थे कि वे इस मैच को सीधे स्टेडियम से जाकर नहीं देख पाएंगे। लेकिन मैच से तीन दिन पहले बीसीसीआई ने दर्शकों को गुड न्यूज दी है। दर्शक स्टेडियम से मैच देख पाएंगे। ​खुद विराट कोहली और उनके फैंस के लिए इससे अच्छी खबर और कोई नहीं हो सकती। बताया जाता है कि इस मैच के लिए टिकट की बिक्री बुधवार सुबह से शुरू हो जाएगी।

ये मैच इसलिए भी खास है, क्योंकि रोहित शर्मा की बतौर कप्तान ये नई पारी शुरू हो रही है। इसी सीरीज से पहले रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है। अब रोहित शर्मा की कप्तानी में विराट कोहली खेलते हुए नजर आने वाले हैं। इस टेस्ट और पूरी सीरीज में विराट कोहली के निशाने पर कुछ रिकॉर्ड रहने वाले हैं, जो वे तोड़ सकते हैं। साथ ही इस मैच में विराट कोहली से शतक की भी उम्मीद होगी, क्योंकि उनके बल्ले से करीब दो साल से भी ज्यादा वक्त से कोई भी शतक नहीं आया है। 

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बयान में कहा कि क्रिकेट प्रशंसक कोहली को 100वां टेस्ट मैच खेलने के ऐतिहासिक क्षण का गवाह बन सकते हैं। शाह ने बयान में कहा कि भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली के पंजाब क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला पहला टेस्ट मैच खाली स्टेडियम में नहीं खेला जाएगा। उन्होंने कहा कि मैंने पीसीए पदाधिकारियों से बात की है और उन्होंने पुष्टि की है कि क्रिकेट प्रशंसक विराट कोहली के 100वें टेस्ट मैच के ऐतिहासिक क्षण को देख पाएंगे। बीसीसीआई सचिव ने कहा भले ही वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल में सीमित ओवरों की सीरीज दर्शकों के बिना खेली गई थी लेकिन कोविड-19 के मामलों में गिरावट के बाद दर्शकों को आने की अनुमति दी गई। उन्होंने कहा कि मैं वास्तव में विराट कोहली के 100वें टेस्ट मैच को लेकर उत्साहित हूं और अपने चैंपियन क्रिकेटर को शुभकामनाएं देता हूं।

 

(Agency inputs)

Leave a Comment

Your email address will not be published.