Aryan Khan was not part of Drug conspiracy finds NCB SIT says no need to take his phone noddv – आर्यन खान के ख‍िलाफ NCB की SIT को नहीं म‍िला कोई सबूत, जांच में खुलासा

नार्कोट‍िक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (एनसीबी) (Narcotics Control Bureau (NCB)) की व‍िशेष जांच सम‍िति (एसआईटी) (Special Investigation Team (SIT)) की 4 महीनों की जांच में सामने आया है कि आर्यन खान (Aryan Khan) का किसी भी इंटरनेशनल ड्रग ट्रैफिक‍िंग स‍िंडीकेट से या ड्रग से जुड़े क‍िसी बड़े मामले से जुड़े होने के कोई सबूत नहीं है. साथ ही इस जांच में सामने आया है कि ज‍िस क्रूज पार्टी से शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान को ग‍िरफ्तार क‍िया गया था, उस रेड के दौरान भी कई अन‍ियम‍ितताएं सामने आई हैं. ह‍िंदुस्‍तान टाइम्‍स ने अधिकार‍ियों के हवाले से ये एक्‍सक्‍लूस‍िव खबर प्रकाश‍ित की है.

एसआईटी कमेटी की जांच में कई ऐसी बातें सामने आई हैं जो मुंबई एनसीबी के आरोपों से पूरी तरह उलट है. एसआईटी की जांच में सामने आया है कि आर्यन खान ड्रग्‍स खरीदने से कभी जुड़ा नहीं था, ऐसे में उसका फोन जब्‍त करने या उसकी चैट की जांच करने की कोई जरूरत नहीं थी. इन चैट्स में कहीं सामने नहीं आता कि आर्यन क‍िसी भी तरह से क‍िसी इंटरनेशनल ग‍िरोह का ह‍िस्‍सा है.

Aryan Khan , Aryan Khan Drugs Case, NCB, Mumbai Drugs Case

आर्यन खान ड्रग्स मामले में NCB की तत्कालीन जांच टीम की मुश्किलें अभी कम नही हुई है. (फाइल फोटो)

वहीं इस जांच के बारे में इस र‍िपोर्ट में कहा गया है कि इस रेड को वीडियो में र‍िकॉर्ड नहीं किया गया था, जो एनसीबी की न‍ियमावली के अनुसार जरूरी है. साथ ही ड्रग्‍स मामले में गिरफ्तार किए गए कई आरोपियों के पास से बरामद नशीली दवाओं को एकल बरामदगी के रूप में दिखाया गया है.

बता दें कि एनसीबी की जांच अभी पूरी नहीं हुई है. इस जांच की अंतिम र‍िपोर्ट एनसीबी के डायरेक्‍टर जनरल एस. एन. प्रधान के सामने आने वाले कुछ महीनों में पेश की जाएगी.

Tags: Aryan Khan, NCB

Leave a Comment

Your email address will not be published.