Anupamaa fame Rupali Ganguly feel very proud of being a television actress but she wants something change

टीवी शो अनुपमा (Anupamaa) की लीड एक्ट्रेस रुपाली गांगुली (Rupali Ganguly) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. टीवी की दुनिया में इन दिनों उनका दबदबा है। टीवी एक्ट्रेस होने पर रुपाली को गर्व है, हालांकि जब बात फिल्मी सितारों की आती हैं तो उन्हें हाइअरार्की (Hierarchy) में नीचे रखा जाता है. ऐसे में रुपाली, यह महसूस करती है कि टीवी अभिनेताओं को उनका हक नहीं मिलता है. रुपाली कहना है कि टीवी को अभी भी फिल्मों का छोटा भाई माना जाता है। जबकि टीवी पर एक से एक शानदार कलाकार है. रुपाली अब इस चीजों में बदलाव चाहती हैं.

टेलीविजन की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस
 रुपाली गांगुली ( Anupamaa Cast Rupali Ganguly) हर रोज किसी न किसी वजह से खबरों में छाई रहती हैं. रुपाली का खबरों में होना भी लाजमी है क्योंकि हाल में उनके फेमस शो ‘अनुपमा’ दादा साहब फाल्के अवॉर्ड 2022′ (Dada Saheb Phalke Award 2022) अपने नाम किया है. इसके साथ ही रुपाली गांगुली (Rupali Ganguli) होनहार अभिनेत्री का अवॉर्ड अपने नाम करने में सफल रही हैं. कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो रुपाली इंडियन टेलीविजन की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस हैं. वह ‘अनुपमा’ एक एपिसोड के लिए 3 लाख रुपये लेती हैं. हालांकि इस बारें में कोई ऑफिशिलयल जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है.

टीवी को अभी भी फिल्मों का छोटा भाई माना जाता है
‘हिंदुस्तान टाइम्स’ की हालिया इंटरव्यू में रुपाली ने टीवी और बॉलीवुड के हाइअरार्की (Hierarchy) के बारें में खुल कर बातें की. इस दौरान उन्होंने अपने अनुभवों के साथ ही कई सारी बातों के बारें में भी बतायी, जिसमें अब बदलाव लाना चाहती हैं. एक सवाल का जवाब देते हुए (रुपाली गांगुली (Tv Actress Rupali Ganguli) उन्होंने यह स्वीकार किया कि उन टीवी कलाकारों को उनका हक नहीं मिलता है .वह कहती हैं, “मुझे नहीं पता कि टीवी को अभी भी फिल्मों का छोटा भाई जैसा क्यों माना जाता है.मुझे लगता है कि यहां टीवी पर शानदार कलाकार हैं, लेकिन शायद, आसान पहुंच के कारण यह लोगों के दिमाग में एक बनी बनाई गई बातें छप गई हैं कि फिल्मी हस्तियां बहुत बड़ी हैं.

टीवी अभिनेता अपने किरदार के लिए जाने जाते हैं
रुपाली आगे अपनी बात को समझाते हुए बॉलीवुड के कई दिग्गज सितारों का नाम लेते हुए कहती हैं. ‘शाहरुख खान, आर माधवन, सुशांत सिंह राजपूत जैसे कई टीवी एक्टर्स हैं, जिन्हें फिल्मी सितारों के रूप में बड़ा बनाया है. हां थोड़ा प्रोसेस धीरे हैं लेकिन सच तो यही कि टीवी सितारों को उनका उचित श्रेय (स्थान) मिल रहा है.’ रुपाली एक इवेंट का जिक्र करते हुए आगे बताती हैं कि वह एक ऐसी जगह गई जहां फिल्म स्टार भी थे, लेकिन लोगों ने उन्हें देखकर उसी तरह शोर मचाना शुरू कर दिया जैसे किसी बड़े स्टार को देखने के बाद करते हैं. वो आवाज उनके किरदार ‘अनुपमा’ के लिए था. इसने उन्हें अभिभूत कर दिया.

रुपाली आगे कहती हैं , ‘टीवी अभिनेता अभी भी अपने किरदार के लिए जाने जाते हैं, जबकि फिल्म अभिनेता स्वयं के रूप में जाने जाते हैं. उदाहरण के लिए, आलिया भट्ट ‘गंगूबाई’ का किरदार निभा रही हैं, काजोल ने ‘सिमरन’ का किरदार निभाया है, लेकिन मेरा किरदार ‘रूपाली गांगुली’ है. हम अभी भी उस देवता की स्थिति तक नहीं पहुंचे हैं, जिसका फिल्मी सितारे आनंद लेते हैं.’ वह कहती हैं कि इसके लिए टीवी कलाकारों को उनके फिल्म समकक्षों की तरह राष्ट्रीय स्तर पर भी पहचान दिलाने की आवश्यकता है.

राष्ट्रीय स्तर पर मिले पहचान
रुपाली कहती हैं कि फिल्म समकक्षों की तरह टीवी कलाकारों को भी राष्ट्रीय स्तर पर भी पहचान दिलाने की जरूरत है. वह कहती हैं, ‘हम धीरे-धीरे वहां पहुंच रहे हैं. राष्ट्रीय पुरस्कार अत्यंत प्रतिष्ठित हैं. मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि हमें राष्ट्रीय, सरकारी स्तर पर भी पहचान मिले क्योंकि कलाकार लगातार शानदार काम कर रहे हैं. हम 24/7 काम कर रहे हैं… यहां तक ​​कि कोविड के समय में भी, ऐसे चुनौतीपूर्ण समय में, टीवी यूनिट चौबीसों घंटे काम कर रही हैं.’

Tags: Anupamaa, Bihar Jharkhand News Live, Rupali Ganguly

Leave a Comment

Your email address will not be published.