Amavasya upay do these astro remedies on falgun amavasya for money luck prosperity

Amavasya upay - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM//ANOKHI_HAI_HAM/
Amavasya upay 

Highlights

  • फाल्गुन अमावस्या के दिन करें ये खास उपाय
  • धन लाभ के लिए अमावस्या के दिन करें ये उपाय

हिंदी संवत का आखिरी महीना फाल्गुन कृष्ण पक्ष की अमावस्या को फाल्गुनी अमावस्या के नाम से भी जाना जाता है। शास्त्रों में फाल्गुन मास में आने वाली इस अमावस्या को अत्यंत महत्त्वपूर्ण बताया गया है। 

आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए अमावस्या को किए जाने वाले विशेष उपायों के बारे में, जिन्हें करके आप अपने जीवन में चल रही समस्त समस्याओं से छुटकारा पाने में सफल होंगे। इसके साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति भी सही रहेगी।

फाल्गुन मास की अमावस्या पर बन रहा खास संयोग, जानिए मुहूर्त और तर्पण विधि 

  • अगर आप अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत करना चाहते है तो आज रात के समय एक पानी वाला नारियल लें और शिव प्रतिमा के सामने उस नारियल को धन प्राप्ति की कामना करते हुए जमीन पर तोड़ दें। अब नारियल के इन टूटे हुए टुकड़ों को भगवान शिव की प्रतिमा के पास ही रख दें और रात भर वहीं रखा रहने दें। सुबह उठकर उन नारियल के टुकड़ों को वहां से उठा लें और घर के सब सदस्यों में बांट दें।
  • अगर जीवन में आपको किसी भी तरह की परेशानी है, तो उससे निजात पाने के लिये आज अमावस्या को एक लाल रंग का मोटा धागा लेकर गले में पहनें और उसे अगले महीने की अमावस्या तक पहने रखें। आपको बता दें कि अगले महीने अमावस्या तिथि 1 अप्रैल को है । 1 अप्रैल को वह धागा अपने गले से निकालकर रात के समय घर से बाहर कहीं विराने में गड्ढा खोदकर दबा दें।

Pradosh Vrat 2022: मार्च महीने में दो बार पड़े रहे हैं भौम प्रदोष व्रत, जानें तिथि, विधि और कथा

  • अपनी आर्थिक समस्याओं से निजात पाने के लिये आज 8 कागजी बादाम और 8 काजल की डिबिया लेकर, रात के समय उन्हें एक काले कपड़े में बांध कर अपनी पैसों की अलमारी या तिजोरी के नीचे रख दें । अगले दिन उस काले कपड़े को बादाम और काजल की डिबिया समेत पानी में बहा दें।
  • अपनी आर्थिक समस्याओं से निजात पाने के लिये आज 8 कागजी बादाम और 8 काजल की डिबिया लेकर, रात के समय उन्हें एक काले कपड़े में बांध कर अपनी पैसों की अलमारी या तिजोरी के नीचे रख दें । अगले दिन उस काले कपड़े को बादाम और काजल की डिबिया समेत पानी में बहा दें।
  • अगर आप कर्ज से परेशान हैं, तो आज थोड़े-से राई के दाने हाथ में लेकर आधी रात को अपने घर के चौक में या घर की छत पर जाकर घड़ी की विपरित दिशा में तीन चक्कर काटें । इसके बाद थोड़-थोड़े राई के दाने दसों दिशाओं में फेंक दें।
  • अपने परिवार से सारी परेशानियों को मिटाने के लिये और खुशियों को बरकरार रखने के लिए आज 5 लाल फूल और 5 तेल के दीपक जलाकर बहते पानी में प्रवाहित कर दें। अगर ये उपाय आप शाम को दिन छिपने के बाद करें, तो और भी अच्छा है। बाकी आप अपनी सुविधा के अनुसार कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.