5 quality stocks ICICI Securities suggests buying in volatile market

नई दिल्ली. इस समय रूस द्वारा यूक्रेन (Russia Ukraine Crisis) पर आक्रमण करने की खबरें के चलते बाजार में भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. क्रूड ऑयल (Crude Oil) के दाम आसमान छू रहे हैं, सोना (Gold Price) नए हाई बना रहा है. ऐसे में शेयर बाजार (Share Market) में निवेश करने वाले लोगों को थोड़ा संकट का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज (ICICI Securities) ने कहा है कि लंबे समय की अवधि के लिए हमें बाजार पर बुलिश ही रहना चाहिए.

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज (ICICI Securities) ने इस उतार-चढ़ाव के बीच पांच ऐसे स्टॉक्स बताइए जो निकट भविष्य में निवेशकों को फायदा दे सकते हैं. यह सभी क्वालिटी स्टॉक है और इनके फंडामेंटल काफी अच्छे बताए गए हैं.

तस्वीरों में – Sovereign Gold Bond : सिर्फ 4 दिन और मिलेगा सस्ता सोना, जानिए सबकुछ

SBI : टार्गेट प्राइस- 545 रुपये
पब्लिक सेक्टर बैंकिंग इंडेक्स में हाल ही में एक स्ट्रक्चरल टर्न-अराउंड देखा गया है. लंबी अवधि के लिए इस सेक्टर में SBI के शेयर ने आउटपरफॉर्म किया है. ब्रोकरेज फर्म को लगता है कि आगे भी ये स्टॉक इसी तरह तेजी से बढ़ सकता है. इस स्टॉक में स्ट्रॉन्ग रैली के साथ अपट्रेंड चल रहा है और नीचे की तरफ आने की चाल काफी धीमी है.

ICICI Securities को उम्मीद है कि ये स्टॉक अपना पॉजिटिव मोमेंटम जारी रखते हुए ऑल-टाइम हाई (549 रुपये) के स्तर को छुएगा. इसलिए इसे 545 रुपये के टार्गेट के लिए रखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें – शेयर बाजार निवेशक इसी महीने कर लें ये काम, वरना नहीं कर पाएंगे ट्रेडिंग

Mindtree : टार्गेट प्राइस- 4,148 रुपये
पिछले दो सालों में आईटी सेक्टर (IT sector) ने शानदार रिटर्न दिया है. एक लंबी रैली के बाद फिलहाल आईटी के शेयर थोड़ा ठहरे हुए हैं और इनमें करेक्शन देखने को भी मिली है. ब्रोकरेज हाउस ने माइंडट्री के खरीदने को सलाह दी है. उसका मानना है कि ये स्टॉक आने वाले समय में 4,148 रुपये का टार्गेट दे सकता है. 28 फरवरी 2022 को ये शेयर 3,881 रुपये पर बंद हुआ है.

Ambuja Cement : टार्गेट प्राइस – 348 रुपये
ब्रोकरेज हाउस ICICI Securities ने कहा है कि अंबुजा सीमेंट का शेयर पिछले 6 क्वार्टर से एक जबरदस्त अप-मूव में था, लेकिन पिछले दो क्वार्टर में इसका प्राइस कुछ नीचे आया है. लेकिन फिलहाल ये अपने मल्टी-ईयर ब्रेकआउट लेवल के पास पहुंच गया है और यहां से फ्रेश एंट्री का एक मौका बन सकता है. फिलहाल ये शेयर 314 रुपये पर ट्रेड हो रहा है.

ये भी पढ़ें – PPF, NPS और सुकन्या अकाउंट में जमा करें न्यूनतम राशि, वरना बंद हो जाएगा खाता

Balkrishna Industries : टार्गेट प्राइस- 2,010 रुपये
बालकृष्ण इंडस्ट्रीज ऑटो एंसीलरी स्पेस में बड़ी हिस्सेदारी रखने वाली कंपनी है. पिछले दो महीनों में इसके शेयर में काफी प्रॉफिट बुकिंग देखने को मिली है. उससे पहले 2021 में स्टॉक में जबरदस्त रैली आई थी. ब्रोकरेज फर्म को लगता है कि लगभग 2 महीने की प्रॉफिट बुकिंग के चलते यह स्टॉक अब ओवरबॉट कंडीशन (Overbought Condition) से बाहर आ चुका है और फिलहाल एक अट्रैक्टिव लेवल पर है, जहां से इसे खरीदा जा सकता है.

बालकृष्ण इंडस्ट्रीज का शेयर फिलहाल 1,700 से 1,800 रुपये के सपोर्ट लेवल पर ट्रेड हो रहा है. यह शेयर अपने उच्चतम स्तर से लगभग 32% गिर चुका है. 28 फरवरी को इसने ₹1822 की क्लोजिंग दी है. ब्रोकरेज को लगता है कि यह शेयर जल्द ही 2,010 रुपये के स्तर को छू सकता है.

Indian Energy Exchange : टार्गेट प्राइस – 232 रुपये
इंडियन एनर्जी एक्सचेंज (IEX) का शेयर फिलहाल ₹205 के आसपास ट्रेड कर रहा है, जबकि 19 अक्टूबर 2021 को इसने 318 रुपये का उच्चतम स्तर छुआ था. ICICI Securities को इस स्टॉक में यहां से तेजी नजर आ रही है, क्योंकि चार महीने में स्टॉक ने काफी रिट्रेस किया है. फर्म ने IEX के लिए 232 रुपये का टार्गेट दिया है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Investment, Share market, Stock return, Stock tips

Leave a Comment

Your email address will not be published.