वास्तु टिप्स : जानिए दुकान के मालिक के बैठने के अलग-अलग जगहों के बारे में – Vastu Tips Know about the different places of sitting of the shop owner

Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK
Vastu Tips

Highlights

  • ईशान या आग्नेय कोण में भूलकर भी मेज या कुर्सी नहीं लगानी चाहिए।
  • दुकान पश्चिम दिशा में है तो दुकान के मालिक को कभी भी ईशान कोण में नहीं बैठना चाहिए।

बाजार में अलग-अलग चीजों की अलग-अलग दुकान देखने को मिलती है। सब दुकानों की अपनी एक अलग पहचान होती है, लेकिन इन दुकानों पर एक ही तरह का वास्तु नियम लागू होता है। जानिए ऐसे ही दुकान के वास्तु संबंधी कुछ बातों के बारें में। 

वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप दुकान में मेज या कुर्सी पर बैठते हैं तो दक्षिण या पश्चिम दिशा में रखकर ही बैठना चाहिए, यानि उत्तर या पूर्व दिशा में मुंह करके बैठना चाहिए। लेकिन ईशान या आग्नेय कोण में भूलकर भी मेज या कुर्सी नहीं लगानी चाहिए। यदि दुकान का मालिक अपनी दुकान में कैबिन बनाकर बैठता है तो कैबिन के लिए नैऋत्य कोण, यानि की दक्षिण-पश्चिम दिशा का चुनाव करना अच्छा रहता है।

Vastu Tips: किस दिशा में दुकान का प्रवेश द्वारा बनवाने से होती है धन की वर्षा? जानिए

लेकिन ध्यान रखें कि कैबिन का प्रवेश द्वार आग्नेय कोण, यानि की दक्षिण व पूर्व दिशा का कोना और वायव्य कोण, यानि उत्तर-पश्चिम दिशा में कभी भी नहीं बनवाना चाहिए।  इसके बजाय आप अपने कैबिन का प्रवेश द्वार ईशान कोण, उत्तर दिशा या फिर पूर्व दिशा में बनवा सकते हैं। आपके कैबिन के लिए ये दिशाएं सबसे उपयुक्त हैं।

लेकिन यदि दुकान पश्चिम दिशा में है तो दुकान के मालिक को बैठने के लिए कभी भी ईशान कोण का चुनाव नही करना चाहिए।

Vastu Tips: दुकान बनवाते वक्त इन बातों को रखें ख्याल, नहीं आएगी बिजनेस में परेशानी

Leave a Comment

Your email address will not be published.