इलकर आयसी ने एयर इंडिया के सीईओ बनने से किया इनकार, पाक कनेक्शन पर उठे थे सवाल Ilkar ayci refuses to become CEO of Air India, questions were raised on Pakistan connection

Ilkar ayci - India TV Paisa
Photo:FILE

Ilkar ayci 

Highlights

  • टाटा समूह के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी है
  • आयसी हाल के समय तक तुर्की एयरलाइंस के अध्यक्ष थे
  • टाटा समूह ने हाल ही में एयर इंडिया को खरीदा है

नई दिल्ली। एयर इंडिया के नए सीईओ-एमडी के रूप में नामित किए गए तुर्की एयरलाइंस के पूर्व प्रमुख मेहमत इलकर आयसी ने इस पद से इनकार कर दिया है। टाटा समूह के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी है। हालांकि, आयसी के इस फैसले की कोई वजह नहीं बताई गई है। पिछले महीने, टाटा समूह के नेतृत्व वाली एयर इंडिया ने आयसी को एयरलाइन के नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की थी। उस समय, आयसी ने इस पद को स्वीकार करते हुए कहा था कि वह एक प्रतिष्ठित एयरलाइन का नेतृत्व करने और टाटा समूह में शामिल होने के विशेषाधिकार को स्वीकार करने के लिए खुश और सम्मानित हैं।

1 अप्रैल से कार्यभार संभालने की उम्मीद थी 

उनकी ओर से 1 अप्रैल को या उससे पहले कार्यभार संभालने की उम्मीद थी। आयसी (51) हाल के समय तक तुर्की एयरलाइंस के अध्यक्ष थे और उससे पहले इसके निदेशक मंडल में भी थे। हाल ही में, टाटा समूह ने एक नीलामी में 18,000 करोड़ रुपये से अधिक की बोली लगाकर केंद्र सरकार से कर्ज में डूबी राष्ट्र के स्वामित्व वाली एयर इंडिया को खरीदा था और 27 जनवरी को इसने एयर इंडिया का पूर्ण नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया था।

पाक कनेक्शन को लेकर उठे थे सवाल 

आयसी का पाकिस्तान कनेक्शन सामने आने से सवाल उठे थे। इसके बाद सरकार की ओर से उनके प्रोफाइल की जांच शुरू की गई थी। इसके बाद से ही इस बात का अंदेशा लग रहा था कि अब आइची नहीं बल्कि कोई और एअर इंडिया का एमडी बनेगा। 

Leave a Comment

Your email address will not be published.