Women world cup 2022 Schedule india will face pakistan in their 1st match on 6 march

नई दिल्‍ली. आईसीसी महिला वनडे वर्ल्‍ड कप (ICC Women’s World Cup 2022) का आगाज न्‍यूजीलैंड में 4 मार्च से हो रहा है. टूर्नामेंट का पहला मैच न्‍यूजीलैंड बनाम वेस्‍टइंडीज के बीच खेला जाएगा. वहीं पिछली बार की रनर अप भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 6 मार्च से करेगी. 2017 में खेले गए महिला वनडे वर्ल्‍ड कप के फाइनल में भारत को इंग्‍लैंड के हाथों 9 रन से हार का सामना करना पड़ा था. आईपीएल वीमंस वर्ल्‍ड कप 2022 में भारत अपने अभियान का आगाज पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) के खिलाफ करेगा.

मिताली राज (Mithali Raj) की अगुआई वाली टीम इंडिया 21 दिनों में 7 टीमों के खिलाफ 7 मैच खेलेगी. टीम इंडिया काफी समय से न्‍यूजीलैंड में ही है और वहां की परिस्थितियों से तालमेल बैठाने की कोशिश कर रही है. वर्ल्‍ड कप से पहले भारत ने मेजबान के साथ 5 वनडे मैचों की सीरीज खेली थी. हालांकि, सीरीज में उसे 1-4 से हार का सामना करना पड़ा. भले ही टीम इंडिया को सीरीज में करारी शिकस्‍त का सामना करना पड़ा हो, मगर वर्ल्‍ड कप में उतरने से पहले टीम को अपनी कमियों का पता भी चल गया.

जानें भारत का वर्ल्‍ड कप शेड्यूल

तारीख मुकाबला जगह
6 मार्च भारत बनाम पाकिस्‍तान माउंट मांगानुई
10 मार्च भारत बनाम न्‍यूजीलैंड हैमिल्‍टन
12 मार्च भारत बनाम वेस्‍टइंडीज हैमिल्‍टन
16 मार्च भारत बनाम इंग्‍लैंड माउंट मांगानुई
19 मार्च भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया ऑकलैंड
22 मार्च भारत बनाम बांग्‍लादेश हैमिल्‍टन
27 मार्च भारत बनाम साउथ अफ्रीका क्राइस्‍टचर्च

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम: मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उपकप्तान), स्मृति मांधना, शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिय़ा, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेटकीपर),  झूलन गोस्वामी, मेघा सिंह, स्नेह राणा, रेणुका सिंह ठाकुर, पूजा वस्त्रकार, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव.

Tags: Mithali raj, Womens World Cup 2022

Leave a Comment

Your email address will not be published.