Wladimir Klitschko Former World Heavyweight Champion says he will fight for ukraine against Russia war

नई दिल्ली. रूस ने यूक्रेन पर सैन्य हमला बोल दिया है. यूक्रेन में हालात काफी तनावपूर्ण हो गए हैं और रूस लगातार हमले तेज कर रहा है. दोनों देशों के आम लोग भी कुछ शर्तों को पूरा करने और कड़ी ट्रेनिंग के बाद रिजर्व फोर्स में शामिल हो सकते हैं. इस बीच बीच पूर्व वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बॉक्सर व्लादिमीर क्लिट्स्को (Wladimir Klitschko) ने कहा है कि वह रूस की सेना के खिलाफ यूक्रेन की तरफ से लड़ने के लिए तैयार हैं.

क्लिट्स्को से कीव में एक इंटरव्यू के दौरान जब पूछा गया कि क्या वह रूस के सैन्य हमले के खिलाफ युद्ध मैदान में उतरेंगे, उन्होंने कहा, ‘मैं यूक्रेनी हूं और मैं एक योद्धा हूं.’ यूक्रेन ने तनाव बढ़ने के बावजूद घोषणा की है कि उसका एक प्रतिनिधिमंडल बातचीत के लिए रूस के अधिकारियों से मुलाकात करेगा. क्लिट्स्को ने इस दौरान हमले के बाद अपने शहर में रहने के अजीब अनुभव को भी बयां किया.

इसे भी देखें, IOC ने उठाया बड़ा कदम, पुतिन से छीना पुरस्कार, रूस और बेलारूस के खिलाड़ी इंटरनेशनल इवेंट से होंगे बाहर

Wladimir Klitschko Ukraine Boxer

क्लिट्स्को यूक्रेन के पूर्व पेशेवर बॉक्सर हैं जिन्होंने 1996 से 2007 तक इस खेल में कई खिताब जीते. वह दो बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीत चुके हैं. (Instagram)

क्लिट्स्को यूक्रेन के पूर्व पेशेवर बॉक्सर हैं जिन्होंने 1996 से 2007 तक इस खेल में कई खिताब जीते. वह दो बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीत चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने 1996 ओलंपिक में यूक्रेन का प्रतिनिधित्व भी किया है. उनके भाई विताली क्लिट्स्को भी मुक्केबाज हहैं और उनके नाम भी विश्व खिताब हैं.

Tags: Boxing, Russia, Russia ukraine war, Sports news, Ukraine

Leave a Comment

Your email address will not be published.