West Indies Vs England Chris Gayle Completes 10000 Runs In Odi Internationals After The Brian Lara | ENG vs WI: जाते-जाते 10 हजारी बने गेल

ENG vs WI: जाते-जाते 10 हजारी बने गेल



वेस्‍टइंडीज के धाकड़ बल्‍लेबाज क्रिस गेल पहले ही संन्‍यास की घोषणा कर चुके हैं. मई में इंग्‍लैंड में शुरू होने वाले विश्‍व कप के बाद गेल वनडे क्रिकेट को अलविदा कह देंगे, लेकिन हमेशा के लिए मैदान छोड़ने से पहले उन्‍होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. आखिरी बार घरेलु मैदान पर उतरे क्रिस गेल ने इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथे वनडे ने 162 रन की बड़ी पारी खेली और इसी के साथ वनडे अंतरराष्‍ट्रीय मैच में उनके 10 हजार रन भी पूरे हो गए हैं. गेल 10 हजारी बनने वाले दूसरे कैरेबियाई बल्‍लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले ब्रायन लारा भी यह कमाल कर पाए थे. इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथे वनडे में गेल ने 97 गेंदों पर 162 रन जड़े. जिसमें 11 चौके और 14 छक्‍के शामिल थे. हालांकि गेल की बड़ी पारी के बावजूद भी वेस्‍टइंडीज इंग्‍लैंड को मात नहीं दे पाई. मोर्गन 103 और बटलर 150 की बड़ी पारी के दम पर इंग्‍लैंड ने जीत के लिए 419 रनों का लक्ष्‍य दिया था, लेकिन कैरेबियाई टीम 389 रन पर ही ऑल आउट हो गई.

gayle2

इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मुकाबले में गेल ने शतकीय पारी खेली थी और चौथे मैच में इस धाकड़ बल्‍लेबाज ने जैसे ही शतक जड़ा, उसका जश्‍न अपने अंदाज में मनाया. गेल ने हेलमेट को अपने बल्‍ले के शीर्ष पर टांग दिया.

Leave a Comment

Your email address will not be published.