West Bengal Chief Secretary Hari Krishna Dwivedi Calls On Governor Jagdeep Dhankhar State Legislative Assembly

पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव हरि कृष्ण द्विवेदी ने मंगलवार को राज्यपाल जगदीप धनकड़ से मुलाकात की. राजभवन में हुई ये मुलाकात विधानसभा सत्र के मुद्दे पर हुई. राज्यपाल जगदीप धनकड़ पश्चिम बंगाल विधानसभा सत्र का समय नहीं बदलने पर अडिग हैं. विधानसभा का सत्र 7 मार्च से शुरू हो रहा है.

इससे पहले राज्य के मुख्य सचिव ने राज्पयपाल को पत्र लिखकर कहा था कि टाइपिंग में लापरवाही के कारण सत्र का समय दोपहर के बजाय रात्रि दो बजे से बुलाने की सिफारिश भेज दी है. इसे बदल दिया जाए. इस पर राज्यपाल ने कहा था कि बदलाव के लिए मंत्रिमंडल की सिफारिश जरूरी है. 

बता दें कि टाइपिंग की गलती के कारण विधानसभा का सेशन रात 2 बजे से शुरू होगा. दरअसल पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से राज्यपाल को विधानसभा सत्र शुरू करने के लिए जो प्रस्ताव भेजा गया था, उसमें 7 मार्च (सोमवार) 2 PM की जगह 2 AM टाइप हो गया. राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने इससे पहले राज्य के मुख्य सचिव को बातचीत करने के लिए बुलाया था, लेकिन वह राज्यपाल से मिलने नहीं पहुंचे थे. इसी के बाद राज्यपाल ने ट्वीट करके कहा था कि उन्होंने कैबिनेट के प्रस्ताव को अनुमति दे दी है.

विधानसभा के स्पीकर बिमान बनर्जी ने कहा कि यह एक टाइप की गलती थी. राज्यपाल इसे सुधार सकते थे, लेकिन जब उन्होंने रात 2:00 बजे टाइप की गलती को स्वीकृत किया है तो अब रात में ही विधानसभा का सत्र शुरू होगा.
बिमान बनर्जी के मुताबिक, राज्य सरकार की ओर से पहले जो दो नोट भेजे गए थे, उनमें 2:00 PM लिखा हुआ था, बाद में गलती से 2:00 AM चला गया. राज्यपाल इसे इग्नोर कर सकते थे.

ये भी पढ़ें- Russia Ukraine Conflict: ‘आज ही छोड़ दें कीव’, रूस-यूक्रेन जंग के बीच भारतीय दूतावास का अपने नागरिकों को बड़ा अलर्ट

Russia-Ukraine War: रूस से युद्ध के बीच यूक्रेन को अमेरिका ने दिया अनोखा समर्थन, स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी को यूक्रेन के झंडे में लपेटा
 

Leave a Comment

Your email address will not be published.