Venus Transit 2022 Shukra Has Entered Capricorn On 27th February 2022 And Is Making Trigrahi Yoga

Venus Transit 2022, Shukra Gochar 2022 : ग्रहों द्वारा लगातार परिवर्तन के बीच आकाश में एक बार फिर बड़ा परिवर्तन हुआ  है, जिसके चलते हर कोई आने वाले कुछ समय में खुद को इस परिवर्तन के प्रभाव में पाएगा. दरअसल ज्योतिष के अनुसार हमारे भाग्य का कारक ग्रह शुक्र एक बार फिर परिवर्तन कर चुके हैं. जैसा कि हर कोई जानता है कि आज के दौर में भाग्य का क्या कितना महत्व है. ऐसे में शुक्र का ये परिवर्तन न केवल कुछ को नहीं बल्कि हर किसी को किसी न किसी तरह से प्रभावित कर अपना असर दिखाएगा. शुक्र का यह परिवर्तन मकर राशि में होगा. इसके बाद शुक्र 31 मार्च 2022 को कुंभ राशि में विचरण करेंगे. शुक्र की स्थिति का प्रभाव सभी राशि के व्यक्तियों पर अलग-अलग तरह से पड़ेगा. चलिए जानते हैं मिथुन राशि वालों की कुंडली में शुक्र का यह परिवर्तन क्या फल देने वाला है – 

मिथुन राशि वालों के लिए यह समय मेहनत को बढ़ाने वाला है, या यूँ कहें की कार्य को पूरा करने के लिए कठोर मेहनत की आवश्यकता है. एक और स्थिति इस समय बन रही है जिसमें इस स्थान पर  कई ग्रहों का समूह त्रिग्रही और चर्तुग्रही योग बन रहा है. मंगल का यहां पर होना दुर्घटना का कारण बना रही है और वहीं शुक्र के आ जाने से ये कही न कहीं स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियां दे सकते हैं.

पेट व कब्ज से संबंधित परेशानियों के प्रति अत्यंत ध्यान देना होगा. इस समय छोटे बच्चों को जंक फूड नहीं देना चाहिए. खानपान में सभी लोग साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें. दांपत्य जीवन में परेशानी दिख रही है, लेकिन ससुराल पक्ष से लाभ मिलने की संभावना है. लाभ घर में बच्चों को लेकर परेशानी दिख रही है. निजी संबंधों में टकराव की आशंका है, ऐसे में छोटी-छोटी बातों को हवा न दें. प्रयास करें कि समस्या होने पर उसका तुरंत निदान हो जाए. अचानक लाभ तो अचानक से हानि हो सकती है, खासकर पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने की संभावना है. जिन लोगों का भूमी से संबंधित कार्य अटका हुआ था वह इस दौरान पूरा हो सकता है. करियर में उतार-चढ़ाव बना रहेगा, ऐसे में कठोर मेहनत ही आपकी सफलता की कुंजी होगी. अनुचित साधन और अनुचित माध्यम से जितना हो सके दूर रहें.

ईमानदारी प्रत्येक क्षेत्र में दिखाना ही आपके लिए अच्छा होगा. चाहे वह कर्मक्षेत्र हो, जीवनसाथी हो या प्रेमी. जीवन के हर क्षेत्र में ईमानदार बने रहना ही आपकी छवि को अच्छा बनाए रखने में मदद करेगा. रिश्ते खराब होने से बचाने के लिए लॉय़ल बने रहना ही एकमात्र विकल्प है जो आपको इस परेशानी से दूर करने वाला है. जितना हो सके ऐसी चीजों से दूर रहें. नाम, काम और जीवन को खराब न होने दें. सुख-सुविधा का लाभ लंबे समय तक उठाने के लिए इस समय़ सतर्क रहना होगा और रोज दुर्गा मंदिर में मां के दर्शन अच्छे फल देने वाला होगा.

मंगल की मकर राशि में शनि देव के साथ बनेगी युति, विवाद, लड़ाई और तनाव की बन सकती है स्थिति, इन राशियों को रहना होगा सावधान

इस बार बन रहा है ‘अग्नि पंचक’ का योग, जानें ये कब से कब तक रहेगा, न करें ये काम

Leave a Comment

Your email address will not be published.