Vastu Tips: Take special care of the direction of the entrance door in the shop, otherwise you will be pauper।वास्तु टिप्स: दुकान में प्रवेश द्वार की दिशा का रखें विशेष ध्यान, नहीं तो हो जाएंगे कंगाल

वास्तु टिप्स- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK
वास्तु टिप्स

Highlights

  • दुकान का प्रवेश द्वार किस दिशा में इसका विशेष ध्यान रखना चाहिए
  • किसी भी दिशा का चयन करना आपके और आपके बिजनेस के लिए अच्छा नहीं है
  • पश्चिम दिशा में प्रवेश द्वार बनवाते हैं तो आपका बिजनेस हमेशा डामाडोल ही बना रहेगा

व्यापार शुरू करते समय हम तमाम बातों का ध्यान रखते हैं , लेकिन कुछ बातों को नजरअंजाद कर देते हैं जैसे दुकान का प्रवेश द्वार जो  व्यापार की उन्नति में अहम भूमिका निभाता है। जी हां दुकान का प्रवेश द्वार किस दिशा में इसका विशेष ध्यान रखना चाहिए।

प्रवेश द्वार के लिए पश्चिम दिशा और दक्षिण दिशा में से किसी भी दिशा का चयन करना आपके और आपके बिजनेस के लिए अच्छा नहीं है। वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप पश्चिम दिशा में प्रवेश द्वार बनवाते हैं तो आपका बिजनेस हमेशा डामाडोल ही बना रहेगा। कभी ठीक चलेगा तो कभी बिल्कुल खराब, कभी मंदी रहेगी तो कभी तेजी। इसके अलावा यदि आप दक्षिण दिशा का चुनाव करते हैं तो यह आपके बिजनेस के लिए और भी बेकार है। आपका बिजनेस बिल्कुल चींटी की तरह रेंग-रेंग कर आगे बढ़ेगा और आपको पैसों की तंगी बनी रहेगी, लेकिन यहां एक बात ध्यान देने की है कि अगर आप इन दिशाओं का चुनाव खाद्य पदार्थों और मनोरंजन सेवाओं की दुकान के लिए करते हैं तो ये दोनों ही दिशाएं अच्छी मानी जाती हैं। 

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: किस दिशा में दुकान का प्रवेश द्वारा बनवाने से होती है धन की वर्षा? जानिए

Chanakya Niti: ऐसे लोग धरती पर होते हैं बोझ, इनसे तुरंत ही बना लें दूरी

Vastu Tips: दुकान बनवाते वक्त इन बातों को रखें ख्याल, नहीं आएगी बिजनेस में परेशानी

इस कारण कुंडली में लगता है पितृ दोष, जानिए इससे होने वाले नुकसान और कैसे पाएं राहत

Leave a Comment

Your email address will not be published.