Ukraine- Russia War: Russian Soldiers 25 Km Away From Kyiv, Satellite Image Surfaced, Showing A Convoy Of Hundreds Of Armored Vehicles | Ukraine

Ukraine- Russia War: रूस और यूक्रेन में चल रहे खतरनाक जंग का आज छठा दिन है. इन 6 दिनों में यूक्रेन पर रूस ने रुक-रुक कई मिलाइले छोड़ दी है. इन हमलों से यूक्रेन लगभग तबाह गो चुका है लेकिन फिर भी ना तो रूस और ना ही यूक्रेन झुकने को तैयार है. हालांकि कल बेलारूस  में दोनों देशों की बातचीत हुई लेकिन इस समस्या का कोई समाधान नहीं निकल पाया. रूसी सेना फिलहाल यूक्रेन की राजधानी कीव में घुस रही है. 

इस बीच यूक्रेन में तबाही की ताजा सैटेलाइट तस्वीरें सामने आईं हैं. तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि यूक्रेन पूरी तरह से घिर चुका है. रूसी सशस्त्र बलों का एक बड़ा काफिला कीव के करीब जा रहा है. रविवार को मैक्सार टेक्नोलॉजीज से आई सैटेलाइट तस्वीर में शुरू में कम से कम कई सौ वाहनों के समूह को देखा गया. जबकि सोमवार को, यह कीव के बाहरी इलाके में एंटोनोव हवाई अड्डे के उत्तर में लगभग 20 मील और शहर की सीमा से 30 मील दूर था. 

काफिल कम से कम 17 मील तक फैला हुआ है

तस्वीर में देखा जा सकता है कि गाड़ियों का ये काफिल कम से कम 17 मील तक फैला हुआ है. वाहनों की लाइन इतनी बड़ी है कि सैटेलाइट तस्वीर इसे पूरी तरह से कैद नहीं कर पाई है. 

इन सैटेलाइट इमेज से पता चलता है कि रूसी सैनिक यूक्रेन पर कई मोर्चों पर हमला कर रहे हैं और कीव की तरफ आगे बढ़ रहे हैं. ये सैकड़ों बख्तरबंद गाड़ियों का काफिला है. इसमें कई टैंक हैं, हथियारों से लैस ट्रकों में तबाही का सामान लदा है.. ये लश्कर कीव से सिर्फ 25 किलोमीटर दूर है. इसके अलावा तस्वीर में कीव शहर के बाहर लड़ाई के निशान ही बाकी बचे दिख रहे हैं. तस्वीर में युद्ध में तबाही, एक टूटा हुआ पुल नजर आता है और कई नष्ट हो चुकी गाड़ियां दिख रही हैं. 

ये भी पढ़ें:

Russia Ukraine War: अमेरिका ने बेलारूस में बंद किया दूतावास, अपने राजयनिकों को रूस छोड़ने के दिए निर्देश

Russia Ukraine War: यूरोपियन देशों के फैसले पर रूस का पलटवार, 36 देशों के लिए अपना एयर स्पेस बंद किया

Leave a Comment

Your email address will not be published.