TAITO का यह थ्री-व्हीलर इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में चलेगा 30km, जानें कीमत

TAITO ने हाल ही में तीन पहियों वाला एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया था, जो आराम और कठिन रास्तों पर चलने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसकी सिंगल चार्ज रेंज 30 km है। बेल्जियम स्थित मोबिलिटी कंपनी का यह लेटेस्ट प्रोडक्ट आपको होवरबोर्ड और ई-स्कूटर का एक मिश्रण जैसा लगेगा। इसका बोर्ड काफी चौड़ा और बड़ा है, जिससे इसमें खड़े रहने में कोई दिक्कत न हो। इसमें आगे की ओर दो टायर्स है और पीछे सिंगल और बड़ा टायर लगाया गया है।

TAITO वर्तमान में Indiegogo पर क्राउडफंडिंग के तहत उपलब्ध है। अर्ली बर्ड ऑफर के तहत लोग इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1,750 यूरो (लगभग 1,48,000 रुपये) में बुक कर सकते हैं। Gizmochina की रिपोर्ट के अनुसार, इस ई-स्कूटर की शिपिंग अगस्त 2022 से शुरू हो सकती है।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करते हैं। TAITO के इस ई-स्कूटर को फ्रेंकोइस डेस्मेट और नाथन डी बेट्स द्वारा डिज़ाइन किया गया है। कंपनी का कहना है कि इस स्कूटर को न केवल रेंज को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है, बल्कि इसमें आराम का खयाल भी रखा गया है। इस ई-स्कूटर को आप कंपनी के दावे अनुसार, उबड़-खाबड़ रास्तों पर भी आराम से चला सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: Waymo, Cruise Gets California Permit for Autonomous Vehicle Service for Passengers

इसकी फुल चार्ज रेंज 30 किमी बताई गई है। थ्री-व्हील डिज़ाइन के चलते ई-स्कूटर स्टेबल रहता है और राइडर को सुरक्षित राइडिंग का भरोसा देने का काम करता है। इसकी टॉप स्पीड 25 किमी/घंटा है। इस स्कूटर को ऐप या TAITO TAG के जरिए स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है। इसके बाद ऐप के जरिए स्कूटर को अनलॉक किया जा सकता है। यह स्कूटर फोन को चार्ज करने का भी काम करता है। TAITO TAG को भी चाभी की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: Ukrainian Government Sites Said to Be Taken Down After Cyberattacks

इस स्कूटर को फोल्ड भी किया जा सकता है, जिससे बैटरी खत्म हो जाने पर या अपनी सुविधा अनुसार, आप इसे एक जगह से दूसरी जगह फोल्ड कर आसानी से स्लाइड करके ले जा सकते हैं। इसमें कई जगह LED लाइट्स फिट की गई है। एक लाइट हैंडल बार में और एक नीचे मडगार्ड में फिट की गई है, जिससे राइडर को अंधेरे में भी आसानी से दिखाई देगा। इसके अलावा एक लाइट पीछे के मडगार्ड में फिट की गई है, जो पीछे से आने वाली गाड़ियों को सचेत करेगी। एक लाइट इस तरह फिट की गई है, जिससे राइडर के ऊपर भी रोशनी पड़े और वह दूर से दिखाई दे। 

ई-स्कूटर IPX5 वाटर-रेजिस्टेंट बॉडी के साथ आता है, और इसमें मजबूत फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है। इसका कुल वज़न 16 किलोग्राम है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.