​SSC ​​CHSL Skill Test 2019 Results Declared, Check At Ssc.nic.in

कर्मचारी चयन आयोग ने SSC CHSL परीक्षा 2019 टाइपिंग टेस्ट (Typing Test) के परिणामों की घोषणा कर दी है. जो उम्मीदवार टाइपिंग टेस्ट परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना परिणाम एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) ssc.nic.in पर देख सकते हैं.

कर्मचारी चयन आयोग ने 30 सितंबर 2021 को एसएससी सीएचएसएल टियर- II 2019 के परिणाम (Result) घोषित किए थे, जिसमें कुल 28,508 उम्मीदवारों को केवल टाइपिंग टेस्ट में उपस्थित होने के लिए शॉर्टलिस्ट (Shortlist) किया गया था, क्योंकि डीईओ के पद के लिए कोई रिक्तियां उपलब्ध नहीं थीं. टाइपिंग टेस्ट में एसएससी (SSC) द्वारा निर्धारित कट-ऑफ के आधार पर 13,088 उम्मीदवारों ने दस्तावेज़ सत्यापन में उपस्थित होने के लिए क्वालीफाई किया था. आयोग ने टाइपिंग टेस्ट में अनुमत त्रुटि / गलतियों के प्रतिशत पर निर्धारित कट-ऑफ (Cut-off) भी जारी किया है.

टाइपिंग टेस्ट पास करने वाले उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए उपस्थित होना आवश्यक है. दस्तावेज़ सत्यापन के संचालन का कार्यक्रम आयोग के क्षेत्रीय कार्यालयों की संबंधित वेबसाइटों पर जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा. स्किल टेस्ट में अभ्यर्थियों के त्रुटि प्रतिशत का विवरण 9 मार्च 2022 को एसएससी की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा. यह सुविधा 9 मार्च से 31 मार्च 2022 तक उपलब्ध होगी.

एसएससी सीएचएसएल परिणाम इस प्रकार देखें

  • एसएससी की आधिकारिक साइट  (Official Website) ssc.nic.in पर जाएं.
  • होम पेज पर उपलब्ध लॉगिन विवरण दर्ज करें.
  • एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवार परिणाम की जांच कर सकते हैं.
  • पेज को डाउनलोड करें और आगे की जरूरत के लिए उसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें.

​​यूपीएससी इंटरव्यू क्वेश्चन: वकील हमेशा काले रंग का कोट ही क्यों पहनते है?

​यहां मिलेगी वॉक इन इंटरव्यू के आधार पर 50 हजार की नौकरी, आवेदन की अंतिम तारीख नजदीक​यहां मिलेगी वॉक इन इंटरव्यू के आधार पर 50 हजार की नौकरी, आवेदन की अंतिम तारीख नजदीक

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Comment

Your email address will not be published.