Russian Medvedev makes history, reaches No. 1 in ATP Rankings

1 of 1

Russian Medvedev makes history, reaches No. 1 in ATP Rankings - Tennis News in Hindi




लंदन। डेनियल मेदवेदेव एटीपी रैंकिंग में 26 वर्षीय (8,615 अंक) सर्बियाई नोवाक जोकोविच (8,465) को पीछे छोड़ते हुए 27 वें खिलाड़ी बन गए हैं। मेदवेदेव ने कहा, “मैं नंबर 1 पर पहुंचकर बहुत खुश हूं। यह मेरा लक्ष्य था। मुझे कई लोगों और अन्य टेनिस खिलाड़ियों से बहुत सारे संदेश मिले और मैं सभी के समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।”

1 फरवरी 2004 को एंडी रोडिक के शीर्ष स्थान में जाने के बाद से जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और एंडी मरे के बाद, तीन सप्ताह और छह दिनों में शीर्ष स्थान हासिल करने वाले मेदवेदेव पहले खिलाड़ी हैं। एंडी मरे ने सात नवंबर 2016 को यह जगह प्राप्त की थी, जिसे अब मेदवेदेव ने स्थान को प्राप्त किया है।

येवगेनी कफेलनिकोव और मराट सफीन के साथ मेदवेदेव यह उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे रूसी प्लेयर हैं। कफेलनिकोव ने एटीपी रैंकिंग में छह सप्ताह बिताए और सफीन नौ सप्ताह तक शीर्ष स्थान पर रहे।

26 वर्षीय खिलाड़ी पहली बार विश्व नंबर 1 पर पहुंचने वाले छठे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी भी हैं।

दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जिरी वेस्ली के खिलाफ बृहस्पतिवार को हारने के बाद शीर्ष स्थान का दावा करने, मेदवेदेव पिछले हफ्ते अकापुल्को में एबियटरे मेक्सिकनो टेलसेल प्रेजेंटैडो पोर एचएसबीसी के सेमीफाइनल में पहुंचे।

मेदवेदेव नवंबर 2016 में एटीपी रैंकिंग में शीर्ष 100 में पहुंच गए जब वह 20 वर्ष के थे। अगले वर्ष, उन्होंने मिलान में उद्घाटन नेक्स्ट जेन एटीपी फाइनल में भाग लिया और जुलाई 2019 में, वह पहली बार शीर्ष-10 में पहुंचे।

उन्होंने चार मास्टर्स 1000 क्राउन सहित 13 टूर-स्तरीय खिताब जीते हैं। मेदवेदेव ने 2020 में सीजन के अंत में एटीपी फाइनल ट्रॉफी का भी दावा किया। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Russian Medvedev makes history, reaches No. 1 in ATP Rankings

Leave a Comment

Your email address will not be published.