Russia Ukraine War Vladimir Putin US President Biden Say America Not Worried From Putin Nuclear Thrat

Russia Ukraine Conflict: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की परमाणु धमकी को लेकर चिंतित नहीं हैं. एक पत्रकार के सवाल के जवाब में बाइडन ने बहुत शांति से नो कहा. बता दें कि सोमवार को पुतिन ने अपनी परमाणु टीम को अलर्ट कर दिया था. परमाणु प्रैक्टिस की बात भी कही जा रही थी.

रूस के एक्शन पर रखेंगे नजर

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने बताया कि हमें अपने परमाणु बल के अलर्ट मोड में लाने का अभी कोई कारण नही नजर आता है. वहीं एक वरिष्ठ रक्षा अधिकारी ने कहा कि, बेशक पुतिन ने अपने परमाणु बल को अलर्ट किया था, लेकिन इसके बाद भी पेंटागन ने रूस की ओर से इस पर कोई बदलाव नहीं देखा है. वहीं, रक्षा विभाग के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा कि पेंटागन रूस के हर एक्शन की समीक्षा, विश्लेषण और निगरानी जारी रखेगा. किर्बी ने ये भी कहा कि, रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन संयुक्त राज्य अमेरिका की रणनीतिक निरोध मुद्रा और जमीन की रक्षा करने की हमारी क्षमता के साथ सहज हैं.

पुतिन ने दी थी चेतावनी

बता दें कि मॉस्को द्वारा यूक्रेन पर आक्रमण शुरू करने के चार दिन बाद रविवार देर रात पुतिन ने बताया था कि उन्होंने अपने सैन्य प्रमुखों को परमाणु बलों वाली टीम को अलर्ट मोड पर रहने को कहा था. इस आदेश के बाद तनाव और बढ़ गया था. अमेरिकी अधिकारियों ने इसे खतरनाक बताया था, लेकिन सोमवार को अमेरिका के अधिकारियों ने कहा कि वे मामले पर नजर बनाए हुए हैं.

बयानबाजी को बताया खतरनाक

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने पुतिन के परमाणु बम को अलर्ट करने को लेकर दिए आदेश को गलत बताया. उन्होंने कहा कि “इस प्रकार की उत्तेजक बयानबाजी खतरनाक है, इससे बचना चाहिए”.

ये भी पढ़ें

यूक्रेन में फंसे भारतीयों के लिए रूस ने जारी की एडवाइजरी, हर तरह से सुरक्षा करने का वादा

Russia-Ukraine War: यूक्रेन का चौंका देने वाला दावा- रूस ने युद्ध में किया बैन हो चुके ‘वैक्यूम बम’ से हमला, जानें क्यों है ये इतना खतरनाक

Leave a Comment

Your email address will not be published.