russia ukraine war russian troops attack on ukraine military base more than 70 soldiers killed

कीव. रूस और यूक्रेन के बीच जंग (Ukraine War) लगातार तेज होती जा रही है. मंगलवार को रूस की सेना के हमले में 70 से ज्यादा यूक्रेनी सैनिक मारे गए हैं. रूसी सैनिकों ने अर्टलरी (तोप) से Okhtyrka में स्थित मिलिट्री बेस को निशाना बनाया था. Okhtyrka शहर खारकीव और कीव के बीच पड़ता है.

स्पूतनिक की रिपोर्ट के मुताबिक, रूसी सेना तेजी से कीव की तरफ बढ़ रही है. यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्जे के लिए रूस की तरफ से अब बेहद बड़ा मिलिट्री काफिला भेजा गया है. रूस का 40 मील (64 किलोमीटर) लंबा काफिला कीव की तरफ बढ़ रहा है. रूसी हमले के बाद से अबतक यूक्रेन की तरफ भेजा गया यह सबसे लंबा मिलिट्री काफिला है. इससे पहले तक भेजे गए रूसी काफिलों का साइज 3 मील तक रहा था.

Ukraine-Russia War: कीव की तरफ बढ़ रहा रूसी सेना का 64 KM लंबा काफिला, सैटेलाइट तस्वीरों से हुआ खुलासा

दरअसल, अमेरिका कंपनी मैक्सार टेक्नोलॉजीस ने सोमवार को जानकारी दी है कि कीव के उत्तर में 40 मील यानि 64 किमी लंबा रूसी सैन्य काफिला मौजूद है. खास बात है कि इससे पहले काफिले की लंबाई 17 मील यानि 27 किमी आंकी गई थी. यूक्रेन के खिलाफ रूस की सैन्य कार्रवाई जारी है.

Russia-Ukraine War Live: यूक्रेन के मिलिट्री बेस पर रूस का बड़ा अटैक, मारे गए 70 से ज्यादा सैनिक

अमेरिकी कंपनी मैक्सार की सैटेलाइट तस्वीरों में नजर आ रहा है कि कीव के बाहरी क्षेत्रों में पहुंचे काफिले की लंबाई पहले की तुलना में अधिक है. सीएनएन से बातचीत में कंपनी ने कहा था कि विशाल सैन्य काफिले में बख्तरबंद हथियार, तोपें समेत कई अन्य वाहन शामिल थे. मैक्सार ने बताया कि अतिरिक्त सैटेलाइट तस्वीरों के मिलने और आकलन के बाद काफिले की लंबाई के संबंध में नई जानकारी मिल सकी है. कंपनी ने कहा कि सोमवार को जुटाई गई तस्वीरें और डेटा में देखा गया था कि काफिला एंटोनोव एयरबेस से लेकर प्रिबर्स्क के उत्तर तक मौजूद था.

Tags: Russia, Russia ukraine war, Vladimir Putin

Leave a Comment

Your email address will not be published.