Russia Ukraine War Indian Student Naveen Dies In Ukraine PM Modi Talks To Father Over Phone

Russia Ukraine War: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन के खारकीव में गोलाबारी में मारे गए एक भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा के पिता से बात की है. बता दें विदेश मंत्रालय ने ट्वीट कर यह जानकारी दी थी. विदेश मंत्रालय ने कहा, ”गहरे दुख के साथ हम पुष्टि करते हैं कि आज सुबह खारकीव में गोलाबारी में एक भारतीय छात्र की जान चली गई. मंत्रालय उनके परिवार के संपर्क में है. हम परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं.”

नवीन खारकीव में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे थे और चौथे साल में थे. नवीन कुछ लाने दुकान गए थे. इसी दौरान हमले में उसकी मौत हो गई. था. कर्नाटक राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के आयुक्त डॉ. मनोज राजन ने कहा कि गोलाबारी में हावेरी जिले के चलगेरी के मूल निवासी नवीन शेखरप्पा ज्ञानगौदर की मौत हो गई. दो दिनों पहले ही नवीन ने अपने पिता से वीडियो कॉल के ज़रिए बातचीत की थी, जिसका वीडियो सामने आया है. नवीन के पिता ने बातचीत के दौरान बेटे से कहा था कि अपना ध्यान रखो और वहां मिलजुल कर रहो. उन्होंने बेटे से कहा था उन्हें लाने के लिए भारतीय एंबेसी की ओर से कोशिश की जा रही है.

 

खारकीव में फंसे हैं कई भारतीय छात्र
कई भारतीय अभी भी खारकीव में फंसे हुए हैं जहां रूस ने एक बड़ा सैन्य आक्रमण शुरू किया है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि विदेश सचिव रूस और यूक्रेन के राजदूतों से बात कर रहे हैं जिसमें वह उन भारतीय नागरिकों के लिए “तत्काल सुरक्षित मार्ग” की भारत की मांग को दोहराएंगे जो अभी भी खारकीव और अन्य शहरों में संघर्ष क्षेत्रों में फंसे हैं. इसने कहा, “इसी तरह की कार्रवाई रूस और यूक्रेन में हमारे राजदूतों द्वारा भी की जा रही है.खारकीव शहर में यूक्रेनी सैनिकों और रूसी सेना के बीच भीषण लड़ाई हो रही है.

यह भी पढ़ें: 

Russia Ukraine War: ‘सुपर मार्केट के बाहर खाना लेने के लिए लाइन में लगे थे नवीन’, खारकीव में गोलीबारी में गई जान

Russia Ukraine War: कौन और कहां का है वो भारतीय छात्र जिसकी यूक्रेन में गोलीबारी में गई जान

Leave a Comment

Your email address will not be published.