Russia Ukraine War Farhan Akhtar condolence on indian student death in Ukraine Invasion rk

रूस और यक्रेन  (Russia Ukrain War) के बीच चल रहे युद्ध को रोकने के लिए दुनिया के कई देश योजनाएं बना रहे हैं. दोनों देशों के बीच मध्यस्थता करवाने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन हालात काबू में नहीं आ रहे हैं. यूक्रेन के नागरिक और यहां रहने वाले अन्य देशों के नागरिक खतरे में हैं. रूस-यूक्रेन की लड़ाई के बीच कई देशों को जान-माल का नुकसान हो रहा है. इनमें भारत भी शामिल है. भारत के हजारों छात्र मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए यूक्रेन जाते हैं.

रूस और यूक्रेन की युद्ध के चलते वहां हजारों भारतीय छात्र (Indian Students In Ukraine) फंस गए हैं. इन छात्रों को भारत में सुरक्षित लाने की मुहीम शुरू हो चुकी है. हालांकि इस मुहीम के दौरान ही दुर्भाग्य से एक भारतीय छात्र की मौत हो गई है. इस पर देश के तमाम लोगों ने दुख जताया है. कुछ देर पहले बॉलीवुड एक्टर-डायरेक्टर फरहान अख्तर (Farhan Akhtar Reacts) ने भी दुख जताया है.

Farhan Akhtar Tweet

फरहान अख्तर का ट्वीट (फोटो साभारः twitter @FarOutAkhtar)

दरअसल, विदेश मंत्रालय (Foriegn Mininstry of India) के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने यूक्रेन में भारतीय छात्रों के जुड़े अपडेट देते हुए था कहा था कि रूस के यूक्रेन पर बढ़ते हमले से आम नागरिकों को परेशानियों का सामना कर पड़ा है. दुखद है कि एक भारतीय छात्र की मौत हो गई है. मरने वाले भारतीय छात्र का नाम नवीन है. फरहान अख्तर ने नवीन की मौत पर दुख जताया है और उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की है.

फरहान अख्तर ने जताया दुख

फरहान अख्तर (Farhan Akhtar Reacts) ने सभी भारतीय छात्रों को सलामती के साथ भारत वापिस लाने के लिए भी सरकार से अपील की है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,”एक भारतीय छात्र अब यूक्रेन पर हमले का शिकार हुआ है.. परिवार के लिए दुख महसूस कर रहा है.. गहरी संवेदना..आशा है कि हम अपने सभी नागरिकों को सुरक्षित और जल्द ही घर ला सकें.”

फरहान-शिबानी की शादी

फरहान अख्तर ने हाल में ही लॉन्गटाइम गर्लफ्रेंड शिबानी दांडेकर (Farhan Akhtar Shibani Dandekar Wedding) से शादी की है. ये शादी बेहद निजी तरीके से हुई. शादी में सिर्फ परिवार के लोग और कपल के कुछ करीबी दोस्त ही शामिल हुए. शादी के बाद से फरहान और शिबानी लगातार तस्वीरें शेयर कर रहे हैं.

Tags: Farhan akhtar, Russia, Russia ukraine war

Leave a Comment

Your email address will not be published.