Russia Ukraine War: European Parliament Approves Volodymyr Zelenskyy Application To Join European Union

Russia Ukraine War: यूक्रेन में आज लगातार छठे दिन रूसी हमला जारी है. इस बीच यूरोपियन यूनियन (EU) की संसद ने यूक्रेन की अर्जी को मंजूर कर लिया है. यू्क्रेन के नेता वोलोदिमिर जेलेंस्की ने सोमवार को 27 सदस्यीय यूरोपीय संघ में यूक्रेन को सदस्य बनाने के लिए आवेदन दिया था. आज इस आवेदन को मंजूर कर लिया गया. 

इससे ठीक पहले जेलेंस्की ने यूरोपीय संघ की संसद को संबोधित करते हुए कहा, “हम यूरोप का समान सदस्य बनने के लिए भी लड़ रहे हैं.” जेलेंस्की ने कहा, “मेरा मानना ​​​​है कि आज हम हर किसी को दिखा रहे हैं कि हम क्या हैं … हमने साबित कर दिया है कि कम से कम, हम आपके जैसे ही हैं.” 

उन्होंने खारकीव में रूसी के हमले को वॉर क्राइम (युद्ध अपराध) बताया. जेलेंस्की ने कहा कि कोई हमें तोड़ नहीं सकता है. हम अपनी जमीन के लिए लड़ते रहेंगे. जेलेंस्की ने कहा, “कोई भी माफ नहीं करेगा. कोई नहीं भूलेगा … यह रूसी संघ का राज्य आतंकवाद है.”

गौरतलब है कि यूक्रेन पर रूस ने 24 फरवरी को हमला कर दिया और इस पूर्वी यूरोपीय देश में भारी तबाही मची है. रूसी सेनाओं ने खारकीव पर आज बमबारी की. इसके साथ ही रूसी सेना यूक्रेन की राजधानी कीव के और करीब पहुंच गई है और करीब 40 मील के काफिले में रूस के टैंक और अन्य सैन्य वाहन कूच कर रहे हैं.

यूक्रेन के अधिकारियों ने खारकीव और कीव के बीच ओख्तिरका शहर में एक सैन्य अड्डे पर हमले का विवरण और तस्वीरें जारी करते हुए कहा कि कुछ स्थानीय निवासियों के साथ 70 से अधिक यूक्रेनी सैनिक मारे गए हैं.

Russia Ukraine War: रूस से जंग के बीच यूरोपियन संसद में क्यों बजीं यूक्रेन के राष्ट्रपति के लिए तालियां

Leave a Comment

Your email address will not be published.