Russia Ukraine News: Satellite picture surfaced Russian army moving towards Kyiv with 40-mile long convoy-Russia Ukraine News: सामने आई सैटेलाइट तस्वीर, 40 मील लंबे काफिले के साथ कीव की तरफ बढ़ रही रू

रूसी सेना का काफिला- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV
रूसी सेना का काफिला

रूस और यूक्रेन के बीच तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को दोनों देशों के बीच अहम बातचीत हुई, लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकल पाया है। इस बीच कुछ सैटेलाइट तस्वीरें भी सामने आई हैं। तस्वीरों में रूसी सेना का 40 मील लंबा काफिला नज़र आ रहा है जो यूक्रेन की राजधानी कीव की तरफ कूच कर रहा है। रूसी सेना आर्मर्ड व्हीकल, टैंक, आर्टिलरी और सपोर्ट व्हीकल के 17 मील (25 किलोमीटर) लंबे काफिले के साथ आगे बढ़ रही है। 

सैटेलाइट से ली गई इन तस्वीरों में ग्राउंड फोर्स और ग्राउंड अटैक हेलीकॉप्टर भी नज़र आ रहे हैं और रूस ने इन्हें बेलारूस में तैनात कर दिया है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि रूस अपनी कार्रवाई तेज कर सकता है और यूक्रेन की राजधानी कीव की तरफ आगे बढ़ सकता है। ये रूसी सेना की तरफ से भेजा जा रहा सबसे लंबा काफिला भी है। इससे पहले रूसी सेना ने अधिकतम 3 मील लंबा काफिला ही भेजा था।

द कीव इंडिपेंडेंट ने यूक्रेन की राजधानी कीव पर रूस के जोरदार हमले की खबर दी है। इसके मुताबिक कीव में कई जगह जोरदार धमाकों की आवाज सुनाई दी है। कई इलाकों में एक के बाद एक कई धमकों की आवाज सुनी गई है। इस बीच कीव में खतरे का सायरन भी बजने लगा है और लोगों से सुरक्षित बंकरों में छिपने के लिए भी कह दिया गया है। 

Leave a Comment

Your email address will not be published.