Realme XT में फिर से ब्लास्ट! कंपनी कर रही मामले की जांच

Realme XT में एक बार फिर ब्लास्ट की खबर आई है। इस घटना को एक यूजर ने Twitter पर पोस्ट किया है। इस पोस्ट के अनुसार, Realme XT फोन में इस्तेमाल के दौरान ब्लास्ट हो गया। यूजर ने अपने ट्विटर हैंडल पर ब्लास्ट हुए फोन की फोटो भी पोस्ट की है। रियलमी एक्स टी के ब्लास्ट होने की यह पहली घटना नहीं है। पिछले वर्ष जून में भी इसी मॉडल में विस्फोट का एक मामला हुआ था। 

Twitter पर यूजर संदीप कुंडू ने ब्लास्ट हुए फोन की इमेज पोस्ट की हैं। यूजर ने लिखा है कि जो फोन ब्लास्ट हुआ है वो उनके फ्रेंड का है। शेयर की गई इमेज में फोन का बैक पैनल काफी जला हुआ दिख रहा है और साइड पैनल पूरी तरह से जले हुए दिखाई दे रहे हैं।

यूजर का कहना है कि जब फोन में ब्लास्ट हुआ तब उनका फ्रेंड फोन को इस्तेमाल कर रहा था और फोन से धुआं निकलना शुरू हो गया। घटना में यूजर को किसी तरह की चोट या नुकसान की खबर नहीं है। 

शेयर की गई फोटो में ब्लास्ट का असर फोन की डिस्प्ले तक दिखाई दे रहा है लेकिन वह पूरी तरह से जलने से बच गई। फोटो देखकर अनुमान लगाया जा सकता है कि फोन में ब्लास्ट बैटरी की तरफ से हुआ होगा। फोटो में बैक पैनल को काफी नुकसान पहुंचा हुआ दिखाई दे रहा है। Twitter यूजर ने ब्लास्ट शुरू होने के बाद की वीडियो भी पोस्ट की है। इस वीडियो में बेड पर रखे फोन में से धुंआ निकलता हुआ दिखाई दे रहा है। 

Realme ने Twitter पर अपने हैंडल से मामले को स्वीकार किया और मदद की पेशकश की है। कंपनी ने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “हम आपको बताना चाहते हैं कि हमने फोन के मालिक को कॉन्टेक्ट किया है और उन्हें नजदीकी अथॉराइज़्ड सर्विस सेंटर पर जाने के लिए कहा है। कृपया भरोसा रखें, जैसे ही वह हमारे यहां विजिट करते हैं हम अपनी तरफ से इस मामले में उनकी पूरी मदद करेंगे।”

रियलमी फोन में ब्लास्ट की यह दूसरी घटना है जो सामने आई है। भारत में फोन ब्लास्ट की इससे पहले भी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इनमें वनप्लस और पोको जैसे ब्रांड नेम भी शामिल हैं।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Leave a Comment

Your email address will not be published.