ravindra jadeja stats match winner player got the chance to bat only 29 times in 13 years

Shreyas Iyer -Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Image Source : PTI
Shreyas Iyer -Ravindra Jadeja

Highlights

  • भारत बनाम श्रीलंका सीरीज में श्रेयस अय्यर ने बनाए हैं सबसे ज्यादा 204 रन
  • इस बार रविंद्र जडेजा को पहले खेलने भेजा गया, तीन मैचों में बनाए 70 रन
  • रविंद्र जडेजा ने साल 2009 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था अपना पहला मैच

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खत्म हो गई है। भारतीय ने इस सीरीज में ​बेहतरीन प्रदर्शन किया। तीन के तीनों मैच जीतकर भारतीय टीम ने एक नया इतिहास रचने का काम किया है। अब भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। 

आईपीएल और टी20 विश्व कप भी होना है इस साल 

मार्च के आखिरी सप्ताह में आईपीएल 2022 का सीजन शुरू हो जाएगा। इसके लिए तैयारियां तेजी के साथ आगे बढ़ रही हैं। भारतीय टीम को अब टी20 मैच तो खेलने ही हैं, क्योंकि आईपीएल भी इसी फॉर्मेट पर खेला जाता है, लेकिन टी20 इंटरनेशनल मैच जल्दी नहीं खेलने हैं। हालांकि ये भी ध्यान रखना होगा कि इसी साल एक बार फिर टी20 विश्व कप है। जो अक्टूबर और नवंबर में आस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। लेकिन आपको जानकार ताज्बुब होगा कि जिस खिलाड़ी ने भारत और श्रीलंका के बीच खेली गई सीरी में शानदार प्रदर्शन किया और मैच विनर साबित हुआ, उस खिलाड़ी ने ​अपने करीब 13 साल के टी20 करियर में 29 बार ही बल्लेबाजी की है। हालांकि मैच जरूर उन्होंने ज्यादा खेले हैं, लेकिन बल्लेबाजी उनकी कम ही मौकों पर आई है। 

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में रविंद्र जडेजा भी छाए
हम बात कर रहे हैं आलराउंडर रविंद्र जडेजा की। रविंद्र जडेजा ने अपना टी20 डेब्यू साल 2009 में श्रीलंका के खिलाफ किया था। उसके बाद से टीम से अंदर और बाहर होते रहे। अब की बात करें तो रविंद्र जडेजा अभी तक 58 टी20 मैच खेल चुके हैं, लेकिन इसमें उनकी बल्लेबाजी केवल 29 बार ही आई है। इसमें उन्होंने कुल 326 रन बनाए हैं। उनके नाम कोई शतक और अर्धशतक नहं है। उनका सर्वाधिक स्कोर 48 रन नाबाद है। वहीं अगर गेंदबाजी की बात करें तो 58 मैचों में उन्होंने 48 विकेट अपने नाम किए हैं। दरअसल रविंद्र जडेजा काफी नीचे बल्लेबाजी करने आते हैं, इसलिए कई बार उनका नंबर ही नहीं आ पाता। अब कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें आगे भेजना शुरू किया है, जिसमें वे बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं। अब देखना होगा कि आईपीएल में वे अपनी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए किस नंबर पर आते हैं और कैसी बल्लेबाजी करते हैं। 

Leave a Comment

Your email address will not be published.