Ranji Trophy mp and kerala won noth their opening matches Bengal uttarakhand

नई दिल्ली. रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के मौजूदा सीजन के 2 राउंड के मुकाबले खत्म हो चुके हैं. लेकिन कई बड़ी टीमें 2 मैच के बाद भी पॉइंट टेबल में खाता नहीं खोल सकी हैं. तीसरे राउंड के मुकाबले 3 मार्च से शुरू होने हैं. यह फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट पिछले सीजन में कोरोना के कारण आयोजित नहीं किया जा सका था. टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) से लेकर चेतेश्वर पुजारा तक मौजूदा सीजन में उतर रहे हैं. इस बीच 4 टीमों ने लगातार 2 जीत के साथ नॉकआउट राउंड की ओर कदम बढ़ा दिया है. कुल 38 टीमें टूर्नामेंट में उतर रही हैं. इन्हें 9 ग्रुप में बांटा गया है.

ग्रुप-ए की बात की जाए तो मप्र और केरल दोनों टीम ने अपने-अपने दोनों शुरुआती मुकाबले जीत लिए हैं. ऐसे में उनका अगले राउंड में पहुंचना लगभग तय है. दोनों के 13-13 अंक हैं. वहीं ग्रुप की अन्य 2 टीमें गुजरात और मेघालय बाहर हो गई हैं. ग्रुप-बी की बात करें तो बंगाल ने अपने दोनों मुकाबले जीते हैं. टीम 12 अंक के साथ टॉप पर है. वहीं हैदराबाद ने एक मैच जीता है, जबकि एक मैच में उसे हार मिली. टीम 6 अंक के साथ दूसरे पर है. बड़ौदा और चंडीगढ़ को अब तक एक भी जीत नहीं मिली है.

कर्नाटक और मुंबई टॉप पर

ग्रुप-सी में कर्नाटक और ग्रुप-डी में मुंबई की टीम 9-9 अंक के साथ टॉप पर हैं. दोनों को एक-एक मैच में जीत मिली है. ग्रुप-ई की बात करें तो उत्तराखंड ने अपने दोनों मुकाबले जीते हैं. टीम 12 अंक के साथ टॉप पर है. वहीं ग्रुप-एफ में पंजाब की टीम 10 अंक के साथ पहले जबकि हिमाचल प्रदेश 8 अंक के साथ दूसरे पर है. दोनों को एक-एक मैच में जीत मिली है. ग्रुप-जी में महाराष्ट्र 8 अंक के साथ शीर्ष पर है. उप्र की टीम 7 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. असम की टीम दोनों मैच हारकर बाहर हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: Ravi Shastri का बड़ा बयान, कहा- अब खिलाड़ियों के लिए दोस्त बने रहना मुश्किल

यह भी पढ़ें: कायरन पोलार्ड बतौर तेज गेंदबाज हुए फेल! स्पिनर बने, Video देखकर नहीं होगा विश्वास

छत्तीसगढ़ ने तमिलनाडु को पछाड़ा

ग्रुप-एच छत्तीसगढ़ की टीम 7 अंक के साथ टॉप पर है. तमिलनाडु और झारखंड के 6-6 अंक हैं. वहीं प्लेट ग्रुप की बात करें तो नागालैंड ने अपने दोनों मुकाबले जीते हैं. टीम 13 अंक के साथ पहले स्थान पर है. ग्रुप राउंड के मुकाबले 17 फरवरी से 15 मार्च तक होने हैं. वहीं नॉकआउट राउंड के मैच आईपीएल 2022 के बाद 30 मई से 26 जून के बीच खेले जाएंगे. सभी 8 ग्रुप की टॉप टीम में से जिसके सबसे कम अंक होंगे, उसे प्री-क्वार्टर में प्लेट ग्रुप की विजेता टीम से भिड़ना होगा. अन्य 7 टीमें सीधे क्वार्टर फाइनल में जाएंगी.

Tags: BCCI, Kerala, Ranji Trophy

Leave a Comment

Your email address will not be published.