Pak vs aus pcb ca and security agencies investigate and dismiss threat against ashton agar

लाहौर. ऑस्ट्रेलिया की टीम 24 साल बाद पाकिस्तान का दौरा (Pakistan vs Australia 2022) कर रही है. दोनों देशों के बीच 3 टेस्ट, 3 वनडे और एक टी20 मैच की सीरीज होनी है. पहला टेस्ट 4 मार्च से रावलपिंडी में होना है. इस बीच दौरे को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर (Ashton agar) को जान से मारने की धमकी मिली है. हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने जांच के बाद सोशल मीडिया पर मिली इस धमकी को गंभीर नहीं माना है.

जानकारी के अनुसार एश्टन एगर की पार्टरन मेडेलिन (Madeleine) को सोशल मीडिया पर एक मैसेज मिला, जिसमें किसी अनजान व्यक्ति ने धमकी दी कि एगर पाकिस्तान आए तो उनके लिए अच्छा नहीं होगा. द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, एश्टन एगर की पार्टनर मैडलीन को मैसेज भेजा गया कि एश्टन पाकिस्तान ना आएं, अगर वह पाकिस्तान आए तो जिंदा नहीं आएंगे. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जांच शुरू कर दी थी और अब दोनों बोर्ड ने कहा है कि यह मामला गंभीर नहीं है.

तीन स्तर पर की गई जांच

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और पीसीबी दोनों ने इस मामले पर बयान जारी करते हुए कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को सोशल मीडिया पोस्ट की जानकारी है. इसकी जांच पीसीबी, सीए और दोनों देश की सरकारी एजेंसियों ने की. इस तरह के मैसेज के लिए व्यापक सुरक्षा की जा रही है. इस मामले की बात करें तो इसे जोखिम वाला नहीं माना जा सकता है. इसके अलावा इस समय किसी तरह की टिप्पणी नहीं की जा सकती है.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: हार्दिक पंड्या ने शुरू की IPL की तैयारी, कोच नेहरा भी पहुंचे, सबसे बड़े मैदान पर लगेगा ट्रेनिंग कैंप

हम पूरी तरह से सुरक्षित

इस्लामाबाद पहुंचने पर ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने कहा था कि मैं पूरी तरह से सुरक्षित महसूस कर रहा हूं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से पूरी तैयारी की गई है और हमारे पहुंचने पर सुरक्षा बेहद कड़ी थी. मालूम हो कि 2009 में श्रीलंका टीम पर आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में लंबे समय तक इंटरनेशनल मैच नहीं खेले जा सके थे. 2015 के बाद से धीरे-धीरे मैच शुरू हुए.

Tags: Australia, Cricket australia, Pakistan, Pat cummins, Pcb

Leave a Comment

Your email address will not be published.